Move to Jagran APP

दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर वाइएस डडवाल का निधन, लंबे समय से थे बीमार

YS Dadwal passed away युद्धवीर सिंह डडवाल 1974 बैच के आइपीएस अधिकारी थे। वर्ष 2007 से लेकर 2010 तक वह दिल्ली पुलिस आयुक्त रहे। इसके बाद वह एसएसबी के डीजी बनकर गए और वहां से सेवानिवृत्त हुए थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 10:46 AM (IST)
दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर वाइएस डडवाल का निधन, लंबे समय से थे बीमार
दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर वाइएस डडवाल का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त युद्धवीर सिंह डडवाल (Former Delhi Police Commissioner YS Dadwal) का बुधवार रात निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। युद्धवीर सिंह डडवाल 1974 बैच के आइपीएस अधिकारी थे। वर्ष 2007 से लेकर 2010 तक वह दिल्ली पुलिस आयुक्त रहे। इसके बाद वह एसएसबी के डीजी बनकर गए और वहां से सेवानिवृत्त हुए थे। बताया जा रहा है कि बुधवार रात 12 बजे उनका निधन हुआ।

prime article banner

लंबे समय से बीमार डलवाल का घर पर चल रहा था इलाज

बताया जा रहा है कि पूर्व सीपी वाइएस डडवाल काफी समय से बीमार थे। समस्या ज्यादा होने पर वे कुछ दिन अस्पताल में भी भर्ती हुए थे। इसके बाद अस्पताल से छुट्टी हो जाने पर फिलहाल वे अपने घर पर ही थे। घर पर ही उनका इलाज चल रहा था। हालांकि, उनकी बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि बढ़ती उम्र के चलते भी कुछ समस्याएं थीं।

वाइएस डडवाल के कार्यकाल में हुए थे कामनवेल्थ गेम्स

बता दें कि युद्धवीर सिंह डडवाल दिल्ली पुलिस के 16वें आयुक्त थे और उनके कार्यकाल में ही वर्ष 2010 में दिल्ली में कामनवेल्थ गेम्स हुए थे। इससे पहले वाइएस डडवाल अंडमान के एसपी भी रहे थे। वहीं, दिल्ली पुलिस में डीसीपी रहने के साथ वह ज्वाइंट सीपी भी रहे। 

वाइएस डडवाल को सीपी बनाए जाने से नाराज किरण बेदी ने दिया था इस्तीफा

वाइएस डडवाल ने दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त केके पाल के सेवानिवृत्त होने के बाद दिल्ली पुलिस की कमान संभाली थी। दरअसल, वाइएस डडवाल को दिल्ली पुलिस कमिश्वर बनाए जाने से नाराज होकर ही किरण बेदी ने वीआरएस ले लिया था। यह मामला काफी दिनों तक चर्चा में रहा था। वाइएस डडवाल को दिल्ली पुलिस कमिश्वर बनाए जाने से किरण बेदी की नाराजगी कभी छिपी नहीं रही। इशारों -इशारों में उन्होंने कांग्रेस पार्टी को कई बार घेरा था।

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में साल 2008 के सीरियल ब्लास्ट के दौरान वाइएस डडवाल ही दिल्ली पुलिस के आयुक्त थे। इसके अलावा,  उनके कार्यकाल में ही  साल 2010 में जामा मस्जिद के पास हमला हुआ था। बाटला हाउस मुठभेड़ भी इन्हीं के कार्यकाल में हुई थी, जिस पर फिल्म भी बनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.