Move to Jagran APP

Weather Today: दिल्ली-NCR में पूरे सप्ताह बारिश होगी, अभी और गिरेगा न्यूनतम और अधिकतम तापमान

Weather Today भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूरे सप्ताह के दौरान दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी। इस वजह से न्यूनतम और अधिकतम ताममान में गिरावट आएगी। इस वजह से अगले एक सप्ताह उमस भरी गर्मी से राहत रहेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:55 PM (IST)
Weather Today: दिल्ली-NCR में पूरे सप्ताह बारिश होगी, अभी और गिरेगा न्यूनतम और अधिकतम तापमान
Monsoon Rain 2021 Latest Update: दिल्ली-NCR में बारिश का दौर जारी, जानिये- पूरे सप्ताह के मौसम का हाल

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। दिल्ली-एनसीआर में मानसून की बारिश का दौर जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश होगी। इस वजह से मौसम विभाग ने एक दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे पहले राजधानी दिल्ली में रविवार को तेज बारिश हुई। इससे तापमान में भी गिरावट हुई। इसके चलते अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। इस वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली। 

loksabha election banner

पूरे सप्ताह होगी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पूरे सप्ताह बारिश होगी। इस वजह से ताममान में गिरावट आएगी। इस वजह से अगले एक सप्ताह उमस भरी गर्मी से राहत रहेगी। रविवार को दिल्ली में 40.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। दरअसल रात से ही कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई थी। इस वजह से सुबह साढ़े आठ बजे तक 28.2 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं सुबह नौ बजे के बाद 12.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वैसे रिज एरिया में सबसे अधिक 126.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं पीतमपुरा में 90 मिलीमीटर व आयानगर में 40.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

लोहे के पुल के पास के इलाको में पहुंचा पानी’ संजय

राजधानी दिल्ली में शनिवार रात से शुरू हुई बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई अंडरपास पानी से लबालब हो गए, जिसके बाद इन्हें बंद कर यातायात को दूसरे मार्गों पर डायवर्ट किया गया। हालांकि गनीमत रही कि छुट्टी का दिन होने के कारण जाम नहीं लगा। लोक निर्माण विभाग को उसकी सड़कों पर जलभराव की 20 से 30 शिकायतें मिलीं, जिन पर कार्रवाई की गई।

जामिया नगर पुलिस थाना, एकता विहार मीठापुर, द्वारका, डाबड़ी, डीडीए फ्लैट बिंदापुर, डी ब्लॉक हरीनगर, विकासपुरी, वायुसेनाबाद, पुल प्रहलादपुर अंडरपास में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, जीटी रोड पर मुकरबा चौक से आजादपुर तक पानी भरने से यातायात पुलिस ने वाहनों को मुकरबा चौक से बाहरी रिंग रोड पर डायवर्ट कर दिया। इसके साथ ही आजादपुर और आदर्शनगर जाने के लिए वाहन चालकों को एडवाइजरी जारी कर रोड नंबर 51 का इस्तेमाल करने को कहा। मंगोलपुरी शनि मंदिर रेड लाइट के पास सड़क धंसने से यातायात की गति काफी धीमी रही।

इन जगहों पर गिरे पेड़

  • लोधी कॉलोनी
  • विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन
  • कालकाजी विस्तार
  • विद्या अंकुर बस्ती गौतमपुरी
  • ग्रीन पार्क
  • घिटोरनी जीरो नंबर रोड
  • त्रिवेणी अपार्टमेंट शेख सराय

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.