नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पिछले कई दिनों से दिल्ली में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को यूपी गेट पर प्रदर्शनकारी से मुलाकात करेंगीं। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से भी मुलाकात करेंगी। यहां पर ममता बनर्जी तीनों कृषि कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को भी संबोधित कर सकती हैं। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर बाद कृषि कानून विरोधियों से मिलने यूपी गेट पहुंचने वाली हैं।

बता दें कि जो ताजा जानकारी सामने आई है कि कृषि कानून पर दिल्ली की सीमाओं किसान एक तरफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की किसान नेताओं से मुलाकात करने की बात कही जा रही है।  इससे पहले गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे एक किसान नेता इस बात की ओर इशारा कर चुके हैं कि ममता बनर्जी दिल्ली में सभी नेताओं से मुलाकात करने के बाद किसान नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री संसद के मानसून सत्र के बीच सोमवार को अपने पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची हुई हैं।

नहीं पहुंचीं ममता बनर्जी

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के यूपी गेट पहुंचने की अटकलों को लेकर बृहस्पतिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहे। अधिकारी दिनभर यहां डेरा जमाए रहे, लेकिन वह नहीं आईं। चर्चा है कि वह शुक्रवार को आएंगी। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि धरना स्थल पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है।

गौरतलब है कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान पिछले 8 महीने से दिल्ली-एनसीआर के बॉर्डर पर बैठे हैं। इनका कहना है कि वे तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस होने के बाद ही घर जाएंगे।

Delhi Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, नियम तोड़ा तो घर आएगा चालान

Edited By: Jp Yadav