नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। पूर्वी दिल्ली के गीता कालोनी इलाके में प्रेमी द्वारा मोबाइल नंबर ब्लाक किए जाने से नाराज एक युवती आत्महत्या करने के लिए उसी के मकान की छत पर चढ़ गई। करीब 50 मिनट तक यह ड्रामा चलता रहा। पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। दमकल की दो गाड़ियां भी वहां पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद युवती को उतारा गया। तब पता चला कि युवती ने किसी नुकीली चीज से हाथ काट लिया। उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। इस मामले में पुलिस युवती से पूछताछ कर जांच में जुटी हुई है। युवती का मोबाइल नंबर उसके प्रेमी ने ब्लाक कर दिया था। इससे नाराज होकर उसने यह कदम उठाया।

पुलिस के मुताबिक युवती जगतपुरी के जितार नगर में किराये के मकान में रहती है। गीता कालोनी ब्लाक-दो में रहने वाले जिस युवक से वह प्रेम करती है, वह दूसरे समुदाय का है। वह युवक से शादी करना चाहती है, लेकिन अलग-अलग धर्म से होने के कारण युवक के स्वजन तैयार नहीं हुए। बाद में युवक ने भी युवती से दूरी बनाना शुरू कर दिया। उसका मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया । इससे नाराज युवती शनिवार शाम को गीता कालोनी में युवक के घर की छत पर चढ़ गई और कूद कर आत्महत्या करने की धमकी देने लगी।

पुलिस कर्मियों ने समझाया तब नीचे उतरी युवती

लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। गीता कालोनी थाने के अलावा गांधी नगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकल की दो गाड़ियां भी वहां पर पहुंच गईं। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने युवती को काफी समझाया। तब वह नीचे उतर कर आ गई। नीचे आने पर पुलिस ने देखा कि उसके हाथ से खून बह रहा है। उसने किसी नुकीली चीज से हाथ को काट लिया। इलाके में युवती के हाई वोल्टेज ड्रामा की चर्चा खूब है। युवती से प्रेमी शादी करेगा या नहीं इस बारे में कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। 

यह भी पढ़ेंः आंदोलन में फिर से जान फूंकना चाहता है संयुक्त किसान मोर्चा, सरकार के खिलाफ  किया बड़ा एलान

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप