Move to Jagran APP

Delhi Crime: आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

एएसआइ धर्मेंद्र को जानकारी मिली कि मोहित नाम का शख्स आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करता है और वह द्वारका सेक्टर 23 में अपनी कार से आनेवाला है। जानकारी के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और पुलिसकर्मी सेक्टर 23 सीएनजी पंप के पास तैनात हो गए।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 04:33 PM (IST)
Delhi Crime: आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाला आरोपित गिरफ्तार
पुलिस ने शख्स की आइ-10 कार भी जब्त कर ली है।

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका जिला पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान मोहित के रूप में हुई है। पुलिस को इसके पास से चार आक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए हैं। साथ ही पुलिस ने शख्स की आइ-10 कार भी जब्त कर ली है। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए चिकित्सा उपकरण की कालाबाजारी करने वाले शख्स को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

इसी क्रम में शुक्रवार को एएसआइ धर्मेंद्र को जानकारी मिली कि मोहित नाम का शख्स आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करता है और वह द्वारका सेक्टर 23 में अपनी कार से आनेवाला है। जानकारी के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और पुलिसकर्मी सेक्टर 23 सीएनजी पंप के पास तैनात हो गए। करीब नौ बजे रात सेक्टर नौ की ओर से एक आइ-10 कार आती हुई दिखाई दी।

पुलिस ने कार को रोका तो चालक ने कार में रखे तीन सिलेंडर दिखा दिये, जिससे कि पुलिस उसे नहीं रोके, लेकिन पुलिस ने उसके इरादे को भांपते हुए पूछताछ शुरू की। कार चालक ने अपना नाम मोहित बताया। पूछताछ के दौरान वह पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने मोहित को गिरफ्तार कर कार व आक्सीजन सिलेंडर जब्त कर लिए। बाद में आरोपित की निशानदेही पर एक और बड़ा सिलेंडर बरामद हुआ। ये सभी सिलेंडर नारायणा इलाके से आरोपित ने लिए थे।

दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, पश्चिमी जिला स्पेशल स्टाफ की टीम ने रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास झपटमारी की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो सोने की चेन के अलावा अन्य आभूषण बरामद हुए हैं। बदमाशों की पहचान रोहित व अर्जुन के रूप में हुई। पुलिस ने बदमाशों की स्कूटी भी जब्त कर ली है।

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को जानकारी मिली कि रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास नजफगढ़ रोड पर दो बदमाश आने वाले हैं। इसके बाद एसीपी आपरेशन जगपाल सिंह के मार्गदर्शन में एक टीम बनाई गई। टीम ने नजफगढ़ रोड पर नजर रखनी शुरू कर दी। इसी दौरान बदमाश स्कूटी पर आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने इन्हें रोककर पूछताछ की। साथ ही तलाशी ली। तलाशी में इनके पास से सोने के आभूषण बरामद हुए। पूछताछ में बदमाशों ने कुबूल किया कि राजौरी गार्डन, हरि नगर व खयाला इलाके में झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया था। इनकी गिरफ्तारी से चार मामले सुलझ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.