Move to Jagran APP

Delhi Auto Ambulance Booking Guide: ऐसे बुक करें ऑटो एंबुलेंस, आपात स्थिति में ऑक्सीजन पूल का लें लाभ

Delhi Auto Ambulance Booking Guide दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को आपात ऑक्सीजन (Emergency Oxygen) देने के लिए ऑक्सीजन पूल (Oxygen Pool) बनाया है। इस ऑक्सीजन पूल की निगरानी सभी जिलों के जिलाधिकारी कर रहे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 01:24 PM (IST)
Delhi Auto Ambulance Booking Guide: ऐसे बुक करें ऑटो एंबुलेंस, आपात स्थिति में ऑक्सीजन पूल का लें लाभ
इस ऑक्सीजन पूल की निगरानी सभी जिलों के जिलाधिकारी कर रहे हैं।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Auto Ambulance Booking Guide: दिल्ली में लोगों की मदद के लिए ऑटो एंबुलेंस सेवा शुरू हुई है। ये ऑटो एंबुलेंस अब कोरोना मरीजों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाने में मदद करेगी। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को इस एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है।

prime article banner

उन्होंने कहा कि अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ते हैं तो वह मुफ्त में ऑटो एंबुलेंस की सेवा ले सकता है। सिंह ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में मदद का हाथ बढ़ाएं, दिल्ली के ऑटो वाले भाइयों की सेवा को नमन करता हूं। फिलहाल 10 ऑटो एंबुलेंस चलाई जा रही हैं। इस दौरान आटो चालक पीपीई किट पहने रहेंगे।

ऐसे करें ऑटो बुक

ऑटो बुक करने के लिए 9818430043 पर या 011-41236614 पर संपर्क कर सकते हैं। इन ऑटो से मरीजों को आस-पास के अस्पतालों तक सही समय में पहुंचाने की सहायता मिलेगी।

ऑक्सीजन के लिए ऑक्सीजन पूल

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे मरीजों के लिए बृहस्पतिवार को राहत भरी खबर आई। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को आपात ऑक्सीजन (Emergency Oxygen) देने के लिए ऑक्सीजन पूल (Oxygen Pool) बनाया है। इस ऑक्सीजन पूल की निगरानी सभी जिलों के जिलाधिकारी कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को अगर घर पर ऑक्सीजन की जरूरत है तो http://delhi.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें वैध पहचान पत्र, आधार कार्ड और कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट की जानकारी देनी होगी। होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे मरीजों को ऑक्सीजन देने का काम बृहस्पतिवार से ही शुरू कर दिया गया है।

ऐसे करें आवेदन

दिल्ली सरकार के पोर्टल www.delhi.gov.in पर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज रजिस्ट्रेशन करके ऑक्सीजन सिलेंडर हासिल कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो, आधार कार्ड, पहचान पत्र और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जरूरी होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि शातिर लोग इसका दुरुप्रयोग शुरू कर सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर किसी कोरोना वायरस संक्रमित मरीज ने सीटी स्कैन करवाया है तो उसकी रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.