नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। हालात पर काबू पाने के लिए दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के बाद गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) ने आम जनता के कार्यालय प्रवेश को लेकर ताजा आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत डीडीए कार्यालयों में अब बिना अप्वाइंटमेंट लिए कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा। यह आदेश आगामी 15 अप्रैल से लागू होंगे। ऐसे में अगर आप किसी काम के लिए डीडीए दफ्तर जा रहे हैं तो एप्वाइंटमेंट लेना नहीं भूलें।

डीडीए की ओर से आधिकारिक रूप से कहा गया है कि कार्यालय में आवासीय और अन्य मामलों को लेकर लगातार आम जनता की भीड़ रहती है। इसे काबू करने के लिए अप्वाइंटमेंट लेना आवश्यक होगा। खासकर कोरोना के दौर में सतर्कता और भी जरूरी हो जाती है। इसी के मद्देनजर यह अहम फैसला लिया गया है।

डीडीए अधिकारियों ने बताया कि डीडीए, आम जनता से जुड़े लगभग 90 फीसद कार्यों को ऑनलाइन कर चुका है। ऐसे में लोगों को कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि डीडीए की वेबसाइट पर जाकर आम जनता अपने सभी कार्यो के लिए अप्वाइंटमेंट ले सकेगी।

ये भी पढ़ेंः Delhi Covid-19 Case: दिल्ली में इस बार छोटे बच्चे बड़ी संख्या में हो रहे संक्रमित, डॉक्टरों ने बताई वजह

यहां पर बता दें कि जनवरी में दिल्ली में डीडीए हाउसिंग स्कीम लॉन्च की गई थी। डीडीए की आवास योजना 1354 फ्लैट आवंटित किए गए थे। डीडीए ने इस योजना को ऑनलाइन लॉन्च किया। इसमें आवेदन से लेकर फ्लैटों का आवंटन तक ऑनलाइन किया गया। इतना ही नहीं, पारदर्शिता बरतने के लिए डीडीए ने आवंटन का लाइव प्रसारण भी किया था। डीडीए की इसको लेकर खूब सराहना भी हुई थी। वहीं, दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर के जेवर में आई प्लॉटों की स्कीम में भी ऑनलाइन के आवेदन का विकल्प रखा गया था। 

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली में 65 फीसद कोरोना मरीज 45 साल से कम उम्र के, लोग करें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन: केजरीवाल

Farmer Protest: KGP-KMP एक्सप्रेस-वे जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों पर एक्शन, हजार से ज्यादा के खिलाफ FIR

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021