Move to Jagran APP

दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म

Ahmed Patels Son Delhi CM Arvind Kejriwal Meeting फैसल पटेल ने केजरीवाल के साथ अपनी तस्वीर इंंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की और लिखा आखिरकार हमारे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जी से मिलने पर गौरवान्‍वि‍त महसूस कर रहा हूं!

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 02:01 PM (IST)
दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म
दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल

नई दिल्ली [वीके शुक्‍ला]। दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस मुलाकात से यह अटकलें तेज हो गईं हैं कि पटेल कांग्रेस से उन्मुख होकर कुछ और विकल्प की ओर देख सकते हैं। मुलाकात के बारे में जानकारी भी फैसल के ट्वीट से सामने आई है। जिसमें उन्हाेंने अपनी केजरीवाल के साथ फोटो शेयर की है।

loksabha election banner

फैसल ने पोस्ट में लिखा कि आखिरकार हमारे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जी से मिलने पर गौरवांवित महसूस कर रहा हूं! एक दिल्ली निवासी के रूप में मैं उनके वर्क इथिक्स और नेतृत्व कौशल का एक अग्रणी प्रशंसक हूं। मानवता पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रभाव और देश में वर्तमान राजनीतिक मामले पर चर्चा की। माना जा रहा है कि यह मुलाकात एक तरह से कांग्रेस के नेताओं काे परेशान करने वाली है। क्योंकि अहमद पटेल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के वफादार थे और गांधी परिवार के बाद पार्टी के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति माने जाते थे। 

फैसल पटेल राजनीति में रख सकते हैं कदम

फैसल पटेल के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें पार्टी द्वारा उनके पिता के निधन के बाद से कोई आश्वासन नहीं दिया गया है। फैसल अपने पिता के राजनीति में सक्रिय रहने तक ज्यादा सक्रिय नहीं थे। ऐसा कहा जा रहा है कि अब वह राजनीति में अपने पैर जमाना चाहते हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि फैसल के लिए राजनीति में प्रवेश करने का एकमात्र तरीका यह है कि वह अभी से 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी करें लेकिन इसमें काफी देरी है। जबकि गुजरात विधानसभा चुनाव अगले साल ही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव पर आप की नजर

बता दें कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव पर आम आदमी पार्टी की नजर है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल गुजरात चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में केजरीवाल से फैसल पटेल की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि आम आदमी पार्टी गुजरात में एक विश्वसनीय चेहरे की तलाश में है। आप ने जब गुजरात नगर निगम चुनाव में 27 सीटें हासिल की थीं ताे केजरीवाल ने कहा था कि गुजरात की जनता ने भाजपा और कांग्रेस की राजनीति से तंग आकर काम की राजनीति के लिए वोट दिया है। सूत्रों का कहना है कि आप को युवा और विश्वसनीय चेहरों की जरूरत है और राज्य में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए हार्दिक पटेल सहित कई नेताओं पर पार्टी की नजर है। लेकिन किसी नतीजे पर पहुंचना बहुत जल्दबाजी होगी। क्योंकि बैठक को लेकर आप की ओर से कोई बयान या जानकारी नहीं आई है।

सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार थे अहमद पटेल

बता दें कि फैजल के पिता अहमद पटेल गुजरात में कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। अहमद पटेल का कद कांग्रेस में बड़ा था और वह गुजरात से कई बार राज्यसभा के लिए चुने गए थे।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: डीएमआरसी ने मेट्रो यात्रियों को दी एक और बड़ी खुशखबरी, लाखों लोगों को मिलेगी राहत

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.