Move to Jagran APP

Red Fort Violence: उत्तरी दिल्ली के डीसीपी ने बताया, लाल किला पहुंचे किसानों ने कैसे किया पुलिस पर हमला

Red Fort Violence दिल्ली के डीसीपी (ऑपरेटर) संदीप का कहना है कि ज्यादातर उपद्रवी किसान अचानक ही लाल किला पर पहुंच गए। शराब के नशे में किसानों ने देखते-देखते हम पर तलवारों और अन्य हथियारों से हमला बोल दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 03:08 PM (IST)
Red Fort Violence: उत्तरी दिल्ली के डीसीपी ने बताया, लाल किला पहुंचे किसानों ने कैसे किया पुलिस पर हमला
ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले और आइटीओ चौराहे पर उपद्रवी मर्यादा को तार-तार करते नजर आए।

नई दिल्ली, एएनआइ। Red Fort Violence: गणतंत्र दिसव पर 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान किसानों के हिंसक प्रदर्शन ने शर्मसार किया है। ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों ने न केवल तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया, बल्कि जनता की रक्षक पुलिसवालों पर जानलेवा हमला भी कर दिया। लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराने का विरोध करने पर निहंग ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला बोल दिया। इस बाबत उत्तरी दिल्ली के डीसीपी (ऑपरेटर) संदीप का कहना है कि ज्यादातर उपद्रवी किसान अचानक ही लाल किला पर पहुंच गए। शराब के नशे में किसानों ने देखते-देखते हम पर तलवारों और अन्य हथियारों से हमला बोल दिया। इस दौरान उनके पास लाठी-डंडे और तलवारें थीं। धीरे-धीरे हालात बेकाबू होने लगे और स्थितियां हाथ से बाहर जाने लगीं।

loksabha election banner

लाल किले पर घंटों तक जमाए रखा कब्जा, आइटीओ चौराहे पर उत्पात

ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले और आइटीओ चौराहे पर उपद्रवी मर्यादा को तार-तार करते नजर आए। दोनों जगह जमकर उत्पात किया। आइटीओ पर पुलिस की पीसीआर वैन सहित प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए खड़ी की गई डीटीसी बस को तबाह कर दिया। वहीं, चौराहे पर ट्रैक्टरों से स्टंट करने का सिलसिला शुरू हुआ तो एक उपद्रवी ने पुलिस व मीडिया कर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर लाठी, डंडे, तलवार से हमला कर दिया। इसमें करीब सात पुलिसकर्मी और दो मीडिया कर्मी जख्मी हो गए। इसी बीच करीब तीन बजे स्टंट के दौरान एक ट्रैक्टर पलट गया जिससे एक उपद्रवी की मौत हो गई।

मृतक को उत्तराखंड निवासी रणवीत बताया जा रहा है। बाद में उपद्रवियों ने मृतक को तिरंगे में लपेट सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि पुलिस की गोली से उसकी मौत हुई है। आइटीओ पर भारी उत्पात मचाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने लाल किले की ओर किया। उपद्रवियों ने पुलिस के वाहनों व बैरिकेड में टक्कर मारने के लिए पहले से एंगल लगा रखे थे। यहां तक कि उनके पास लोहे की चेन थी। इससे इनकी उपद्रव करने की बड़ी साजिश का पता चलता है।

सीसीटीवी फुटेज देख दर्ज होंगे मुकदमे

पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। पुलिस उपद्रवियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया पूरा होते ही मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा मामले में राकेश टिकैत व दर्शन पाल समेत 40 किसान नेताओं के खिलाफ FIR

 ये भी पढ़ेंः Red Fort Violence: उपद्रवियों की क्रूरता का वीडियो आया सामने, जान बचाने को खाई में कूद गए थे सुरक्षाकर्मी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.