Move to Jagran APP

कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन हुआ प्रभावित

आइजीआइ एयरपोर्ट मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार आधी रात से ही एयरपोर्ट इलाके में घना कोहरा छाने लगा था। 12 बजे के बाद वहां सामान्य दृश्यता जहां शून्य पर पहुंच गई थी। वहीं रनवे पर दृश्यता का स्तर 100 से 150 मीटर तक बना हुआ था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:06 PM (IST)
कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन हुआ प्रभावित
20 उड़ानें रही रद, 50 से ज्यादा का संचालन हुआ देरी से।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर इस वर्ष का पहला घना कोहरा पड़ा। कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर उड़ानों के संचालन में बाधा आई। एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने के कारण सुबह के समय जाने वाली उड़ानों का संचालन रोक रोक कर किया जा रहा था। वहीं, इस दौरान 20 उड़ानें रद्द रही जबकि 50 से ज्यादा उड़ानों संचालन देरी से हुआ। उड़ानों की देरी से हवाई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर उड़ानें तकनीकी कारण अथवा गंतव्य एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण प्रभावित हुईं।

prime article banner

आइजीआइ एयरपोर्ट मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार आधी रात से ही एयरपोर्ट इलाके में घना कोहरा छाने लगा था। 12 बजे के बाद वहां सामान्य दृश्यता जहां शून्य पर पहुंच गई थी। वहीं, रनवे पर दृश्यता का स्तर 100 से 150 मीटर तक बना हुआ था। लिहाजा कम दृश्यता के कारण एयरपोर्ट पर तकनीकी द्वारा उड़ानों का संचालन शुरू किया गया था। शनिवार की सुबह आठ से 9.30 बजे तक सबसे घना कोहरा था। लिहाजा रोक रोक कर उड़ानों का संचालन किया जा रहा था। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि इस दौरान जाने वाली 13 और आने वाली सात उड़ानें रद्द रहीं।

जबकि 50 से ज्यादा उड़ाने 15 मिनट से ज्यादा की देरी से उड़ीं और उतरीं। उड़ानों की लेटलतीफी से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। सबसे ज्यादा प्रभाव रांची, लेह, श्रीनगर, जम्मू, अमृतसर, जयपुर, चड़ीगढ़, अहमदाबाद और कोलकाता आने-जाने वाली उड़ानों पर पड़ा। 10 बजे के बाद धूप खिलने पर कोहरे का असर कम हुआ और उड़ानों का दोबारा से सामान्य संचालन शुरू किया गया। कोरोना संक्रमण के कारण वर्तमान में एयरपोर्ट से पहले के मुकाबले कम उड़ानों का संचालन हो रहा है। वहीं, कोहरे से प्रभावित यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर बैठने के लिए अतिरिक्त कुर्सियों के अलावा अन्य व्यवस्था की गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.