Move to Jagran APP

हाई कोर्ट ने किया यूनिटेक लिमिटेड के प्रमोटर अजय चंद्रा की अंतरिम जमानत बढ़ाने से इनकार

Delhi high court News दिल्‍ली हाई कोर्ट ने यूनिटेक के प्रमोटर अजय चंद्रा की अंतरिम बेल को बढ़ाने से किया इनकार किया है। कोर्ट से वकील ने बताया कि चंद्रा की पत्‍नी बीमार हैं और उन्‍हें कोविड-19 पीड़ित हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:42 PM (IST)
हाई कोर्ट ने किया यूनिटेक लिमिटेड के प्रमोटर अजय चंद्रा की अंतरिम जमानत बढ़ाने से इनकार
दिल्‍ली हाई कोर्ट की प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर। फाइल फोटो।

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। बीमारी पत्नी की देखभाल के लिए चार सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत बढ़ाने की यूनिटेक लिमिटेड के प्रमोटर अजय चंद्रा की मांग को दिल्ली हाई कोर्ट ने ठुकरा दिया है। न्यायमूर्ति योगेश खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और वह वही बात अपनी बात रखें। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई दो दिसंबर को होनी है।

prime article banner

घर खरीदारों के पैसे का गबन करने के मामले में आराेपित हैं अजय चंद्रा 

अजय चंद्रा घर खरीदारों के पैसे का गबन करने के मामले में आराेपित हैं। अजय ने पत्नी की देखभाल के लिए चार सप्ताह के लिए जमानत अवधि और बढ़ाने की मांग की थी। याचिका के अनुसार पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के कारण निचली अदालत ने चंद्रा को 24 अक्टूबर को चार सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दी थी।

कब से जेल में हैं यूनिटेक लिमिटेड के प्रमोटर

चंद्रा गबन के मामले में अगस्त 2017 से जेल में हैं। अजय चंद्रा ने अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि पत्नी के साथ ही उनके माता-पिता भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। परिवार की देखभाल करने की जरूरत है और ऐसे में अंतरिम जमानत चार सप्ताह के लिए बढ़ा दी जाए।

यहां समझिए पूरी कहानी

चंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने 29 हजार, 800 घर खरीदारों से वर्ष 2000 से 2008 के बीच लगभग 14270 करोड़  रुपए एवं वित्तीय संस्थानों से 1805 करोड़ रुपए लिया था। इसके बाद करोड़ों की रकम उन्होंने घर बनाने में इस्तेमाल नहीं की और उक्त धनराशि वर्ष 2007 से 2010 के बीच दूसरे देशों में भेज दी।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा- मोदी-योगी पर है देश की जनता को विश्वास

Haryana: रेंट के घर में रहने वालों के लिए PM का प्‍लान, अब शहर में 2500 से 3000 रुपए में किराए पर मिलेगा मकान

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.