Move to Jagran APP

High Security Registration Plates: एचएसआरपी की होम डिलीवरी के लिए लगाई गई 100 लोगों की टीम

High Security Registration Plates हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर लगाने वाली रोजमार्टा सेफ्टी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अनुसार हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर की होम डिलीवरी की बढ़ती मांग को देखते हुए प्रशिक्षित लोगों की टीम लगाई गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 02:07 PM (IST)
High Security Registration Plates: एचएसआरपी की होम डिलीवरी के लिए लगाई गई 100 लोगों की टीम
डीलर के यहां एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर लगवाने की संख्या को भी दुगुना किया गया है।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। High Security Registration Plates: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (High Security Registration Plates) और कलर कोड स्टीकर की होम डिलीवरी के लिए 100 से अधिक लोगों की टीम को मैदान में लगाया गया है। यह टीम एक दिन में होम डिलीवरी के 1500 से अधिक की बुकिंग को पूरा करेगी। वहीं, डीलर के यहां एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर लगवाने की संख्या को भी दुगुना किया गया है। अब तीन हजार एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर को एक दिन में पूरा किया जाएगा। पहले यह संख्या 1500 थी। पहले होम डिलीवरी में एक दिन में एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर के 500 बुकिंग को पूरा किया जा रहा था।

loksabha election banner

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर लगाने वाली रोजमार्टा सेफ्टी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अनुसार हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर की होम डिलीवरी की बढ़ती मांग को देखते हुए प्रशिक्षित लोगों की टीम लगाई गई है। इस सुविधा को घर बैठे प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जाता है। इसमें आवेदक को कार के लिए 250 रुपये और दुपहिया वाहन के लिए 125 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होता है। बता दें कि दिल्ली-एसीआर समेत सभी राज्यों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट को अब हर वाहन पर लगवाना अनिवार्य हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में हाई सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने की प्रक्रिया भी जारी है।

जानें- क्या है हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

  • हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट एल्युमीनियम की बनी हुई है।
  • सुरक्षा के लिहाज से इस प्लेट पर एक होलोग्राम है, जिस पर चक्र बना हुआ है और इस होलोग्राम पर स्टीकर है जिसपर वाहन के इंजन और चेसिस नंबर इंगित होता है। यह होलोग्राम नष्ट नहीं किया जा सकेगा।
  • हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट पर 7 अंकों का एक यूनीक लेजर कोड भी है जो हर वाहन के नंबर प्लेट पर अलग-अलग होता है।
  • हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट पर वाहन मालिक का रजिस्ट्रेशन नंबर भी होगा, जिसे हटाना असंभव होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.