Move to Jagran APP

Cinema Hall Reopen News: सिनेमा हॉल में होंगे ये खास इंतजाम, मिली ये 2 खामी तो नहीं मिलेगी एंट्री

Delhi Cinema Hall Reopen Guideline शो शुरू होने के बाद सैनिटाइजेशन पर विशेष जोर दिया जाएगा। एक शो पूरा होने पर कर्मचारी आकर सैनिटाइजेशन का काम करेंगे। वहीं शो के शुरू होने से पहले हर व्यक्ति को सैनिटाइज किया जाएगा। उनका गेट पर ही तापमान नापा जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 02:42 PM (IST)
Cinema Hall Reopen News: सिनेमा हॉल में होंगे ये खास इंतजाम, मिली ये 2 खामी तो नहीं मिलेगी एंट्री
सिनेमा हॉल में चल रही तैयारी का नजारा।

नई दिल्ली, जागरण संवादादाता। Cinema Hall Reopen News:  केंद्र सरकार द्वारा 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों के खुलने पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रोक लगा दी थी, लेकिन अब डीडीएमए ने पिछले दिनों लगाई रोक को हटा दिया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, सिनेमा घरों में एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था होगी। ऐसे में अब सिनेमाघरों में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वहीं, संचालकों का कहना है कि हर शो के बाद सिनेमाघरों को सैनिटाइज किया जाएगा।

loksabha election banner

दरियागंज स्थित डिलाइट सिनेमाघर के सीईओ आरके मेहरोत्रा ने कहा कि डीडीएमए से अनुमति मिलने पर बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद दर्शक सिनेमाघरों में बैठकर फिल्मों का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए एक कुर्सी छोड़कर एक कुर्सी पर दर्शकों को बैठाया जाएगा, जिससे उनके बीच शारीरिक दूरी बनी रहे। वहीं, सिनेमाघर के कोने कोने को सैनिटाइज किया जा रहा है।

वहीं, शो शुरू होने के बाद सैनिटाइजेशन पर विशेष जोर दिया जाएगा। एक शो पूरा होने पर कर्मचारी आकर सैनिटाइजेशन का काम करेंगे। वहीं, शो के शुरू होने से पहले हर व्यक्ति को सैनिटाइज किया जाएगा। उनका गेट पर ही तापमान नापा जाएगा। वहीं, हर किसी को मास्क लगाकर फिल्म देखने की शर्त पर ही अंदर आने की अनुमति दी जाएगी। कनॉट प्लेस स्थित एक सिनेमाघर के मैनेजर विनोद कश्यप ने बताया कि एक सीट छोड़कर एक सीट पर स्टीकर लगाएं जा रहे हैं ताकि लोग शारीरिक दूरी का पालन करें।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले 6 महीने से भी अधिक समय से दिल्ली समेत पूरे देश में सिनेमा हॉल बंद हैं। इसके चलते जहां बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को अरबों का घाटा हो चुका है, तो वहीं लाखों लोगों का जीवनयापन का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में 15 अक्टूबर को सिनेमा हॉल खुलने के बाद लाखों लोगों की रोजी-रोटी का संकट दूर हो जाएगा।

सिनेमा हॉल में होंगे ये इंतजाम

  • शो शुरू होने के बाद सैनिटाइजेशन किया जाएगा।
  • शो के शुरू होने से पहले हर व्यक्ति को सैनिटाइज किया जाएगा।
  • सिनेमा हॉल में हर किसी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
  • शारीरिक दूरी के पालन के लिए दिल्ली मेट्रो ट्रेनों की तरह एक सीट छोड़कर दर्शक को बैठना होगा।
  • गेट पर दर्शन की स्क्रीनिंग की जाएगी, बुखार और सर्दी-जुकाम होने पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.