Move to Jagran APP

ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों से एक करोड़ के गहने बरामद, पलक झपकते ही माल कर देते थे साफ

दक्षिणी दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों को गिरफ्तार कर उनसे करीब एक करोड़ रुपये के गहने बरामद किए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 03:15 PM (IST)
ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों से एक करोड़ के गहने बरामद, पलक झपकते ही माल कर देते थे साफ
ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों से एक करोड़ के गहने बरामद, पलक झपकते ही माल कर देते थे साफ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों को गिरफ्तार कर उनसे करीब एक करोड़ रुपये के गहने बरामद किए हैं। ये गहने बदमाशों ने एक व्यापारी से झपटे थे। बदमाशों की पहचान जेजे कॉलोनी इंद्रपुरी निवासी संदीप व मदनगीर निवासी संतोष के रूप में हुई है।

loksabha election banner

एक करोड़ रुपये के गहने चुरा लिए 

दक्षिणी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, बृहस्पतिवार को देशबंधु गुप्ता रोड पर एक व्यापारी की कार से बदमाशों ने करीब एक करोड़ रुपये के गहने चुरा लिए थे। स्पेशल स्टाफ की टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। एक फुटेज में पुलिस ने एक बाइक से दो युवकों को उल्टी दिशा से आते हुए देखा। बाइक चला रहे युवक के लंबे बालों से संदीप के रूप में उसकी पहचान कर ली गई।

गिरफ्तारी के बाद 70 लाख रुपये बरामद

दरअसल, पुलिस ने पिछले साल भी उसे गिरफ्तार कर उससे 70 लाख रुपये बरामद किए थे। मुखबिर की सहायता से पुलिस ने संदीप को देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूटे हुए गहने भी बरामद हो गए। संदीप की निशानदेही पर पुलिस ने मदनगीर से संतोष को भी गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

कार के बोनट पर तेल डाल करते थे वारदात

दोनों सबसे पहले महंगी कारों को चिन्हित करते थे। फिर मौका पाकर कार के बोनट पर तेल डाल देते थे। इसके बाद वे कार का पीछा करते थे। थोड़ी दूर जाने के बाद जब बोनट गर्म होता था तो उसमें से तेल का हल्का धुआं और जलने की दुर्गंध आने लगती थी। इस पर कार चालक गाड़ी रोककर आगे बोनट खोलकर इंजन चेक करने लगता था।

सफाई से करते थे वारदात

इस दौरान ज्यादातर कार चालक जल्दबाजी में कार के दरवाजे को लॉक करना भूल जाते हैं। ऐसे में पलक झपकते ही ये लोग गाड़ी से सामान लेकर भाग जाते थे। इस पीड़ित व्यापारी के साथ भी ऐसा ही हुआ। ये लोग इतनी सफाई से वारदात करते हैं कि पीड़ित को चोरी की जानकारी भी तभी हो पाती थी जब घर जाकर वह गाड़ी में रखे सामान को नहीं पाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.