Move to Jagran APP

हरदीप पुरी से मिले केजरीवाल, अटके विकास कार्यो पर हुई चर्चा

-दिल्ली को और सुंदर व अच्छा बनाने के लिए केंद्र के साथ मिलकर दिल्ली सरकार काम करेगी राज्य ब्यूरो

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:09 AM (IST)
हरदीप पुरी से मिले केजरीवाल, अटके विकास कार्यो पर हुई चर्चा
हरदीप पुरी से मिले केजरीवाल, अटके विकास कार्यो पर हुई चर्चा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली में लंबे समय से अटके विकास कार्यो को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य एवं शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे।

केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी के साथ बहुत ही सार्थक बैठक हुई। बैठक में दिल्ली के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री ने दिल्ली से जुड़े अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर चर्चा की। फिलहाल डीडीए को अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे में नोडल एजेंसी बनाया गया है। डीडीए ही अनधिकृत कॉलोनियों में विभिन्न प्रकार के कार्य को देख रहा है। सूत्र बताते हैं कि ऐसे में दिल्ली सरकार इस प्रक्रिया में कुछ अधिकार चाहती है। अनधिकृत कॉलोनियों में सड़क, सीवर, पानी समेत अन्य काम की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है।

बैठक के दौरान दोनों ने तय किया है कि दिल्ली के लोगों और दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे। दोनों का सपना है कि दिल्ली देश की राजधानी के साथ दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बने। दिल्ली के लोगों को और ज्यादा सुविधाएं पहुंचाने के लिए तथा दिल्ली को और सुंदर व अच्छा बनाने के लिए केंद्र के साथ मिलकर दिल्ली सरकार काम करेगी। बैठक के दौरान दिल्ली की जारी और पेंडिंग परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

दिल्ली को बेहतर शहर बनाने के लिए हाल में दिल्ली सरकार ने दिल्ली की सड़कों को यूरोपीय शहरों की तरह खूबसूरत बनाने की योजना शुरू की है। इसके तहत सड़कों को रिडिजाइन करने की योजना को मंजूरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.