नई दिल्ली [संजय सलिल]। Delhi Love Jihad: बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में लव जेहाद का एक मामला सामने आया है। आरोपित युवक ने पीड़ित युवती को स्वधर्मी बताकर न केवल प्रेम जाल में फंसाया बल्कि महीनों तक दुष्कर्म भी करता रहा और लाखों रुपये ऐंठ लिए। इतना ही नहीं उसने धर्म परिवर्तन कर कथित तौर पर शादी भी कर ली, लेकिन बाद में पीड़िता को अपने घर ले जाने से इनकार कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर प्रेम नगर थाने में आरोपित अनु उर्फ अनवर के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी, धोखाधड़ी व अमान्य तरीके से शादी जैसी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती (20) एक कंप्यूटर सेंटर में बतौर प्रशिक्षिका नौकरी करती थीं। कंप्यूटर सेंटर में ही प्रेम नगर पार्ट दो निवासी अनु से जनवरी वर्ष 2019 में मुलाकात हुई थी। उसने खुद को पीड़िता का स्वधर्मी बताया। दोनों के बीच दोस्ती होने पर मार्च में आरोपित पीड़िता को अपने कमरे पर ले गया और कोल्ड ड्रिंक पीने को दिया। जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने वीडियो भी बना लिया। होश आने पर जब पीड़िता रोने लगी तो आरोपित ने शादी करने का वादा किया। वहीं, बाद में शादी से मुकर गया और आरोपित सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार दुष्कर्म करता रहा। जब पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी तो आरोपित ने 27 मई 2019 को मंदिर में धर्म परिवर्तन कर पीड़िता से कथित तौर पर शादी कर ली। पीड़िता के अनुसार उसी दिन पता चला कि आरोपित का असली नाम अनवर है।

नहीं ले गया पत्नी को घर

पीड़िता के अनुसार, कथित शादी के बाद अनवर उसे अपने घर लेकर नहीं गया। पीड़ित शादी के बाद भी अपने ही घर में रह रही थी। कई माह बीत जाने के बाद जब पीड़िता ने आरोपित को अपने घर ले जाने को कहा तो उसने माता-पिता के अपनाने से इन्कार करने का हवाला दिया और उसे प्रताप बाग स्थित किराये के कमरे पर ले गया। जहां दिन भर पीड़िता को अपने साथ रखने के बाद शाम को घर पहुंचा देता था।

साढ़े छह लाख रुपये भी ऐंठे

आरोपित ने पीड़िता व स्वजनों के बैंक खाते में जमा करीब साढ़े छह लाख रुपये सहित लाखों के गहने धीरे-धीरे ऐंठ लिए। आरोप है कि इनमें कुछ रकम उसने अपने पिता खालिद व बडे़ भाई इकबाल को भी दिए। यहां तक कि उसने पीड़िता के गहने को मुथूट फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर भी रकम उठा लिया। जब पीड़िता को आरोपित के असली मकसद का पता चला तो पुलिस में शिकायत दी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस