Move to Jagran APP

लूट करने वाले गिरोह के चार बदमाश दबोचे

चोरी झपटमारी और लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के चार बदमाशों को करोल बाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:19 PM (IST)
लूट करने वाले गिरोह के चार बदमाश दबोचे
लूट करने वाले गिरोह के चार बदमाश दबोचे

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

चोरी, झपटमारी और लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के चार बदमाशों को करोल बाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से दो चाकू, एक फोन और बाइक व स्कूटी बरामद की गई है। आरोपितों की पहचान नबी करीम निवासी मनोज कुमार उफ गौरी, दिलीप, रोहिणी बुद्ध विहार निवासी पवन उर्फ विक्की और पहाड़गंज निवासी मनोज के रूप में हुई है। मनोज उर्फ गौरी 15 मामलों में और दिलीप 13 मामलों में शामिल रहा है। पवन दो और मनोज एक मामले में शामिल रहा है।

डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि 14 जुलाई को जांच के दौरान चारों को पकड़ा गया। चारों बदमाश उस समय बाइक और स्कूटी से डीबीजी रोड से करोल बाग से हनुमान मूर्ति चैंबर की तरफ आ रहे थे। शक के आधार पर पुलिस ने जब चारों को रोकने का प्रयास तो तो वे भागने लगे। इस दौरान संतुलन खोने के कारण चारों गिर गए और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो चाकू, और एक मोबाइल बरामद किया गया था। पूछताछ में पता लगा कि चारों गरीब परिवार से हैं और अनपढ़ हैं। शराब और गांजे की लत के कारण चारों अपराध करने लगे। फिल्में देखकर चारों अपराध करने के तरीके सीखते थे। चारों आसपास की कॉलोनी में रहते हैं। दिलीप बेटी की शादी के लिए कर्ज में था। आसानी से पैसा कमाने के लिए अपना अपराध करने लगा। मनोज रिक्शा चालक है। उसके चार बच्चे हैं, लेकिन शराब का आदी होने के कारण उसने लूट करना शुरू कर दिया। पवन अपने दोस्तों के बीच में मशीन के नाम से जाना जाता है। वह लूट और झपटमारी के लिए टीवी सीरियल के तौर-तरीकों को अपनाता है। वह इस गिरोह की रीढ़ की हड्डी है क्योंकि वह ऊंचाई में छोटा है और आसानी से पहचान में नहीं आता। आरोपित मनोज ने अपने शौक और सपने पूरा करने के लिए अपराध करना शुरू कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.