Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, ग्रेटर नोएडा में हुई बारिश

Delhi Weather Update सप्ताह की शुरुआत यानी सोमवार की तरह ही बृहस्पतिवार को भी दिनभर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 07:35 PM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, ग्रेटर नोएडा में हुई बारिश
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, ग्रेटर नोएडा में हुई बारिश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से छाए बादल शाम को मेहरबान हो गए। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में देर शाम 7 बजे के बाद 10 मिनट तक तेज बारिश हुई, हालांकि इससे उमस और गर्मी से कोई खास राहत नहीं मिली।

prime article banner

बता दें कि 25 जून को दिल्ली-एनसीआर में दस्तक देने के बाद से मानसून लापता हो गया है। आलम यह है कि मानूसन के दस्तक देने के 15 दिन बाद भी दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार है, जिससे गर्मी और उमस से राहत मिल सके। वहीं, मानसून है कि बारिश के लिए इंतजार बढ़ाता ही जा रहा है, जबकि मौसम विभाग पहले ही दिल्ली-एनसीआर में अच्छा बारिश की संभावना कुछ महीने पहले ही जता चुका है।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का कहना है कि दिल्ली के साथ इससे सटे शहरों गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ और सोनीपत में मौसम का मिजाज कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। कुल मिलाकर मानसून की झमाझम बारिश के अगले कुछ दिनों तक आसार नहीं हैं। बावजूद इसके स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि मानसून ट्रफ अलग-अलग दिशा में बढ़ता रहता है। ऐसे में कभी अच्छी बारिश हो जाती है तो कभी बूंदाबांदी तक सिमट जाती है। हालांकि, अभी कई दिन बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। ऐसे में लोग उम्मीद कर सकते हैं कि अगले कुछ दिनों में मौसम का मिजाज बदलेगा और दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होगी।

इससे पहले बुधवार सुबह से शाम तक आसमान में बादल छाए रहेष इस बीच दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को पालम, रिज, लोधी रोड इत्यादि इलाकों में सुबह बारिश हुई तो आयानगर में दोपहर बाद बादल बरसे। इसके अलावा भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.