नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस बीच दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता (Delhi BJP chief Adesh Kumar Gupta) ने शुक्रवार दोपहर में पंडित पंत मार्ग स्थित कार्यालय में हेल्पलाइन  नंबर जारी की है। ये नंबर 7303221617, 7303414917, 9958837338 और 9717247796 हैं। ये नंबर दोपहर 12 बजे शाम 5 बजे तक काम करेंगे। यहां फोन कर लोग मदद मांगे  सकते हैं। इस दौरान डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी, जो परामर्श देगी।

बता दें कि इससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रदेश कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार गरीबों को समर्पित है। मोदी सरकार ने देश को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाने के लिए समय पर लॉकडाउन किया और विशेष ध्यान रखा कि लॉकडाउन के कारण कोई भी गरीब भूखा न रहे। केंद्र सरकार की योजनाओं से दिल्ली में रहने वाले लाखों लोगों को लाभ हुआ है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में मोदी सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अप्रैल से लेकर जून तक देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने का प्रावधान किया है। इस योजना से दिल्ली के 70 लाख गरीब व जरूरतमंद लोगों को लाभ मिल रहा है। एक देश में एक राशन कार्ड की योजना शुरू हो रही है। इस योजना से घर से दूर जाकर मेहनत मजदूरी करने वालों को भी राशन मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि बीते 3 महीनों में दिल्ली की 20 लाख 36 हजार से ज्यादा महिलाओं के जनधन खाते में 305 करोड़ रुपये डाले गए हैं। किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिल्ली के 12,075 किसानों को हुआ है। उनके खाते में 2.41 करोड़ रुपए डाले गए हैं। इसी तरह उज्जवला योजना के तहत दिल्ली की 1.80 लाख लाभार्थियों को 3 महीने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया, जिसके लिए 25 करोड़ की राशि खर्च की गई।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस