नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी दिल्ली में अब भी प्रतिदिन कोरोना के दो हजार से अधिक नए मामले आ रहे हैं। इस बीच राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। साथ ही संक्रमण दर में भी लगातार गिरावट हो रही है। बृहस्पतिवार को कुल 20,822 सैंपल की जांच हुई। जिसमें से 11.39 फीसद सैंपल पॉजिटिव पाए गए। एक दिन पहले संक्रमण दर 12.48 फीसद थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के 2373 नए मामले आए। इस वजह से पीडि़तों की कुल संख्या 92 हजार के पार पहुंच गई है। जिसमें से 68.35 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं। लेकिन, चिंताजनक यह है कि पिछले 24 घंटे में 61 मरीजों की मौत हुई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अब तक कुल 92,175 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 63007 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढकर 2864 हो गई है। वहीं 26,304 सक्रिय मरीज हैं। जिनका इलाज चल रहा है। इसमें अस्पतालों में 5747 मरीज अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं। वहीं कोविड हेल्थ सेंटर में 170 व कोविड हेल्थ सेंटर में 1885 मरीज भर्ती हैं। वहीं 16,129 मरीज होम आइसालेशन में रहकर इलाज कर रहे हैं।

अस्पतालों में बेड बढे़, मरीज नहीं

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं। कोविड केयर सेंटर भी शुरू किए जा रहे हैं। अस्पतालों में अब तक 15,243 बेड की व्यवस्था कर ली गई है। कुछ दिन पहले तक अस्पतालों में छह हजार से अधिक मरीज भर्ती थे। अब यह संख्या कम हो गई है।

बनेगा कोविड वार रूम

कोरोना से निपटने के लिए कोविड वार रूम बनाया जा रहा है। जहां से पूरे कार्यक्रम की निगरानी की जाएगी। मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड वार रूम स्थापित करने के कार्य की समीक्षा की।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस