Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति पर कुमार विश्‍वास का तंज, चचा, 'गुर्रर्रर्र'- 'किट-किट' तो छूट ही गया

देश के जाने माने कवि कुमार विश्‍वास ने अपने चिरपरिचत अंदाज में एक बार फिर तंज कसा है। इस बार उनके निशाने पर आए दुनिया के सबसे बड़े ताकतवार मुल्‍क के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:13 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति पर कुमार विश्‍वास का तंज, चचा, 'गुर्रर्रर्र'- 'किट-किट' तो छूट ही गया
अमेरिकी राष्ट्रपति पर कुमार विश्‍वास का तंज, चचा, 'गुर्रर्रर्र'- 'किट-किट' तो छूट ही गया

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। देश के जाने माने कवि कुमार विश्‍वास ने अपने चिरपरिचत अंदाज में एक बार फिर तंज कसा है। इस बार उनके निशाने पर आए दुनिया के सबसे बड़े ताकतवार मुल्‍क के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप। कुमार विश्‍वास ने अपने तंज में इस बार उनके हाल में ही किए एक ट्वीट का संदर्भ लिया है।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए सिर्फ चाइना (चीन) लिखा है। इसी पर कुमार विश्‍वास ने तंज कसा है। उन्‍होंने ट्वीट को कोट करते हुए कहा कि चचा, इस ट्वीट में “गुर्रर्रर्र” “किट-किट” छूट गया। दरअसल में कुमार विश्‍वास ने इस ट्वीट के माध्‍यम से चीन और अमेरिका के बीच चली आ रही तनातनी की ओर इशारा किया।

बता दें की चीन और अमेरिका में कोविड-19 के बाद से तनातनी ज्‍यादा बढ़ गई है। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में लगभग लॉकडाउन करवा दिया है। इस खतरनाक वायरस के कारण दुनिया के लगभग सारे मुल्‍क परेशान हैं।

वायरस के कारण क्‍या है दुनिया की ताजा स्‍थिति

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। फिलहाल कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों की बात करें तो यह 60 लाख के पास पहुंच गया है। वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा भी दुनियाभर में बढ़कर 3,64,369 तक जा पहुंचा है। हालांकि, 23,97,666 मरीज अब तक कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

भारत की यह है ताजा स्‍थिति

भारत में कोरोना को लेकर स्‍थिति अन्‍य देशों के मुकाबले बेहतर है। हालांकि यहां भी मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों में नौवें नंबर पर है। पिछले 24 घंटों में देश में रिकॉर्ड 7,964 मामले सामने आए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा 265 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा अब 5 हजार के पास पहुंच गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से अब तक 4971 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 1,73,763 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 86,422 एक्टिव केस हैं, वहीं 82,370 लोग ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.