Move to Jagran APP

बदमाशों ने दो घंटे में दो युवकों को गोलियों से भूना

जागरण संवाददाता पूर्वी दिल्ली उत्तरी पूर्वी जिले में महज दो घंटे के अंदर बदमाशों ने दो अल

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:36 PM (IST)
बदमाशों ने दो घंटे में दो युवकों को गोलियों से भूना
बदमाशों ने दो घंटे में दो युवकों को गोलियों से भूना

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : उत्तरी पूर्वी जिले में महज दो घंटे के अंदर बदमाशों ने दो अलग-अलग जगहों पर कुख्यात गैंगस्टर नासिर के करीबी चौधरी अली हैदर और राशिद अली रजा को गोलियों से छलनी कर दिया। जबकि मिरकार नाम का एक युवक गोली लगने से घायल है। हैदर अपना एक यू-ट्यूब न्यूज चैनल चलाता था। लॉकडाउन में दोनों हत्याओं के पीछे गैंगवार बताया जा रहा है। दोनों हत्याओं से इलाके में दहशत फैली हुई है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार हैदर परिवार के साथ गली नंबर-13/2 सुभाष मोहल्ला में रहता था। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी व तीन बच्चे हैं। वह अपने माता-पिता से अलग अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। हैदर को नासिर को दाहिना हाथ कहा जाता था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नासिर के इशारे पर उसके जबरन उगाही के धंधे को हैदर ने उसके भाइयों के साथ मिलकर संभाला हुआ था। बृहस्पतिवार रात करीब आठ बजे वह अपने तीन-चार दोस्तों के साथ गली में एक घर के बाहर चबूतरे पर बैठा हुआ था, वह फोन में लीड लगाकर गाने सुन रहा था। उसी दौरान बाइक व स्कूटी पर पांच बदमाश आए और हैदर के पास बैठे हुए सभी लड़कों को भगा दिया। बहुत ही करीब से बदमाशों ने उसपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। हैदर के मरने के बाद भी बदमाश उसपर गोलियां मारते रहे। हैदर के मुंह पर बदमाशों ने 15-16 गोलियां मारी हैं, जबकि बाकि शरीर में 20 गोलियां मारी। वारदात के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस को मौके से 25 खोखे व 3 कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस वारदात से करीब दो घंटे पहले बदमाशों ने इसी तरह चौहान बांगर में राशिद की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के वक्त राशिद के साथ उसका दोस्त मिरकार भी मौजूद था, वह जब मौके से भाग रहा था तो बदमाशों ने उसके हाथ पर भी गोली मार दी। दोनों हत्याओं के पीछे छेनू गिरोह का हाथ बताया जा रहा है, जनवरी 2019 में वेलकम कब्रिस्तान में महफूज नाम के एक बदमाश की हत्या हुई थी। वह छेनू का करीबी था। राशिद ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। कुछ वक्त पहले ही वह जेल से छूटकर बाहर आया है। मौका मिलते ही गिरोह के बदमाशों ने हैदर और राशिद को मौत के घाट उतार दिया। जिला पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या का कहना है कि राशिद की हत्या मामूली रंजिश में हुई है। राशिद की हत्या और हैदर के हत्याकांड से कोई मेल नहीं है। राशिद की हत्या के मामले में पुलिस ने रात को ही भरत नामक युवक को पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया था। इसका साथी सैफ अभी फरार है। उन्होंने इस बात से भी इंकार किया है कि यह हत्याएं गैंगवार का नतीजा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.