Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली में मॉल के बाद अब सैलून, ब्यूटी पार्लर और तीनों हाट भी बंद

Coronavirus केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के तीनों हाट यानी INA जनकपुरी और पीतमपुरा को बंद कर दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:25 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में मॉल के बाद अब सैलून, ब्यूटी पार्लर और तीनों हाट भी बंद
Coronavirus: दिल्ली में मॉल के बाद अब सैलून, ब्यूटी पार्लर और तीनों हाट भी बंद

नई दिल्ली, जेएनएन। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के तीनों हाट यानी INA, जनकपुरी और पीतमपुरा को बंद कर दिया है। इसके अलावा दिल्ली में पर्यटन के लिए घूमने वाली हो- हो बस सेवा भी बंद कर दी गई है। इन सभी को 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है।

loksabha election banner

इसकी जानकारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी। सिसोदिया ने बताया कि सुरक्षा कारणों से इन सभी को बंद करने का फैसला किया गया है।

दिल्ली में सैलून और ब्यूटी पार्लर भी बंद 

उधर, दिल्ली में सैलून और ब्यूटी पार्लर भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली के तीनों नगर निगम ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। 31 मार्च तक इन्हें भी बंद किया गया है। दरअसल इन जगहों पर भी लोग पहुंचते हैं। इसकी वजह से संक्रमण की संभावना रहती है। 

अक्षरधाम मंदिर भी बंद

वहीं कोरोना की वजह से अक्षरधाम मंदिर को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इससे पहले लेज़र शो और प्रदर्शनी को बंद किया गया था। इससे पहले यहां पर पर्यटकों की संख्या काफी कम हो गई थी। लोगों की भीड़ को देखते हुए अक्षरधाम मंदिर को भी बंद करने का फैसला किया गया है। 

25 मार्च तक चांदनी चौक हो सकता है बंद

वहीं चांदनी चौक हो भी 25 मार्च तक बंद किया जा सकता है। इलेक्ट्रिकल ट्रेड के थोक बाजार भागीरथ पैलेस के दुकानदारों ने 25 मार्च तक दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। इस बाजार में 4200 से अधिक कारोबारी प्रतिष्ठान हैं। इसी बाजार में दवा और मेडिकल उपकरणों की भी थोक दुकानें हैं, जो आवश्यक वस्तुओं में होने की वजह से खुली रहेंगी। इस बारे में दिल्ली इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत आहूजा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि 26 मार्च से भी बाजार खोलने पर निर्णय तब सरकार के सुझावों पर लिया जाएगा।

वहीं, चांदनी चौक के अन्य बाजारों जैसे-गोल्ड व बुलियन के प्रमुख बाजार दरीबा कला व कूचा महाजनी, इसके अलावा घड़ी मार्केट, साईकिल मार्केट व कपड़े की दुकानों की भी 25 मार्च तक बंद रखने को लेकर कारोबारी समितियों की बैठक में मंथन जारी। देर शाम हो सकता है फैसला। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को एक दिन के जनता कर्फ्यू के समर्थन में कमोबेश दिल्ली के सभी बाजार सामने आए हैं। खुद तो बाजार बंद कर खुद को घरों में बंद करने का निर्णय दुकानदार ले रहे हैं। साथ ही इसे लेकर दूसरों को भी जागरूक कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.