Move to Jagran APP

Delhi Violence: IB कांस्टेबल अंकित की हत्या के आरोप में AAP पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज

Delhi Violence AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दयालपुर थाने में हत्या समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:47 PM (IST)
Delhi Violence: IB कांस्टेबल अंकित की हत्या के आरोप में AAP पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज
Delhi Violence: IB कांस्टेबल अंकित की हत्या के आरोप में AAP पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दयालपुर पुलिस थाने में हत्या, आगजनी व हिंसा फैलाने समेत अन्य कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। ताहिर को आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा समेत कुछ अन्य लोगों की हत्या के आरोप में नामजद किया गया है। पुलिस ने अपहरण की धारा भी लगाई गई है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जन संपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल का कहना है कि अंकित के पिता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। शिकायत में ताहिर हुसैन का नाम शामिल है। जानकारी के मुताबिक, आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या जांच एसआईटी प्राथमिकता पर करेगी। तेज तर्रार ऑफिसर्स की टीम इस केस की जांच करेगी।

हत्या के आरोपों से पार्षद का इनकार

ताहिर हुसैन ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में उन्होंने कहा कि अंकित शर्मा की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। उन्हें न्याय मिलना चाहिए। मैं इस घटना में शामिल नहीं हूं। इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस का पूरा सहयोग करूंगा।

अगर AAP का कोई नेता दोषी हो उसे दोगुनी सजा मिले

वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर हिंसा में शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि हिंसा में अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता दोषी पाया जाता है उसको दोगुनी सजा मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हिंसा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

नाले से बरामद किया गया था अंकित का शव

बता दें कि आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के जवान अंकित शर्मा का शव चांद बाग पुलिया के नाले से बुधवार को बरामद किया गया था। अंकित आइबी में सुरक्षा सहायक (कांस्टेबल) के पद पर कार्यरत थे। मंगलवार शाम से वह लापता थे। उनके पिता का आरोप है कि नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन के घर में छिपे बैठे उपद्रवियों ने उन्हें खींच लिया। इसके बाद उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद अंकित के शव को नाले में फेंक दिया।

मूलरूप से मुजफ्फरनगर, यूपी के रहने वाले अंकित शर्मा यहां परिवार के साथ खजूरी के ई ब्लॉक में रहते थे। वह साल 2017 में आइबी में भर्ती हुए थे। पिता र¨वदर शर्मा भी आइबी में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। रविंदर शर्मा ने बताया कि मंगलवार दिन में करीब चार बजे अंकित कार्यालय से घर लौटे थे। तभी उन्हें पता चला कि चांद बाग पुलिया के पास हिंसा हो रही है। वह मौके का मुआयना करने वहां पहुंच गए। इसके बाद से वह गायब थे। शाम को उनकी तलाश शुरू हुई। रात में पुलिस को जानकारी दी गई। दयालपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई।

रविंदर शर्मा ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे की हत्या पार्षद ताहिर हुसैन के घर में छिपे उपद्रवियों ने की है। उन्हें आस पड़ोस के लोगों से पता चला कि मंगलवार दिन में करीब पांच बजे अंकित लोगों को समझा रहे थे। इसी दौरान ताहिर के घर से निकले उपद्रवियों ने उन्हें घेरकर अंदर घसीट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.