Move to Jagran APP

Delhi Violence: दिल्ली की हिंसा पर कांग्रेस नेताओं की सद्भाव की अपील

दिल्ली के कुछ इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा के बीच कांग्रेस नेताओं ने लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 12:37 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 07:49 AM (IST)
Delhi Violence: दिल्ली की हिंसा पर कांग्रेस नेताओं की सद्भाव की अपील
Delhi Violence: दिल्ली की हिंसा पर कांग्रेस नेताओं की सद्भाव की अपील

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली के कुछ इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा के बीच कांग्रेस नेताओं ने लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि लोग संयम बरत कर देश को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करने वाली बुरी ताकतों को हरा दें।

loksabha election banner

सोनिया ने कहा, महात्मा गांधी की जमीन पर हिंसा के लिए जगह नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि महात्मा गांधी की जमीन पर हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

राहुल गांधी ने अमित शाह की चुप्पी पर सवाल उठाए

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोगों को भड़काए जाने के बावजूद उन्हें संयम बरतना चाहिए। कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया है। इसलिए दिल्ली के लोग राजनीतिक दोषारोपण की कीमत चुका रहे हैं।

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

वहीं, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पूरे दिन दिल्ली में हिंसा होती रही है। उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील की कि वह शांति बनाए रखें। चूंकि इससे केवल आम लोगों और देश को नुकसान पहुंचता है। उन्होंने हिंदी में ट्वीट करके कहा कि हम सब इस हिंसा को रोकने के लिए जिम्मेदार हैं।

सोमवार को भी जारी रही हिंसा, चार लोगों के मारे जाने की खबर  

दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सोमवार को भी प्रदर्शन जारी रही। जाफराबाद रोड, भजनपुरा और मौजपुर में हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो घरों में आग लगा दी और एक पेट्रोल पंप को फूंक डाला। हिंसा के चलते एक पुलिसकर्मी रतन लाल की मौत हो गई है, जबकि डीसीपी समेत कई अन्य घायल हैं। अब हिंसा में चार लोगों की मौत की खबर है। हिंसक प्रदर्शनों के चलते उत्तर-पूर्वी जिले के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.