Move to Jagran APP

Good News: महरौली-बदरपुर रोड से गुजरने वाले लोगों को बड़ी राहत, अब नहीं मिलेगा जाम

महरौली-बदरपुर रोड पर जाम के झाम के बचने के लिए इग्नू नेब सराय फ्रीडम फाइटर मैदानगढ़ी आनेजाने वाले ज्यादातर वाहन चालक सैनिक फार्म से होते हुए आवागमन करते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 02:16 PM (IST)
Good News: महरौली-बदरपुर रोड से गुजरने वाले लोगों को बड़ी राहत, अब नहीं मिलेगा जाम
Good News: महरौली-बदरपुर रोड से गुजरने वाले लोगों को बड़ी राहत, अब नहीं मिलेगा जाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महरौली-बदरपुर रोड पर सैनिक फार्म के सामने रोजाना जाम का झाम झेलने वाले वाहन चालकों को समस्या से निजात मिल गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कट बंद करने के बाद यू-टर्न बनाकर जाम की समस्या से निजात दिलाई है। अब वाहन चालक यहां बिना रुके गंतव्य तक फर्राटा भर रहे हैं। 

loksabha election banner

महरौली से बदरपुर रोजाना हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। यह दक्षिणी दिल्ली के अति व्यस्त मार्गों में से एक है।

पहले लगता था लंबा जाम

महरौली-बदरपुर रोड पर जाम के झाम के बचने के लिए इग्नू, नेब सराय, फ्रीडम फाइटर, मैदानगढ़ी आनेजाने वाले ज्यादातर वाहन चालक सैनिक फार्म से होते हुए आवागमन करते हैं। ऐसे में जब ये वाहन चालक महरौली- बदरपुर मार्ग पर सैनिक फार्म के सामने कट पर पहुंचकर साकेत या बदरपुर की तरफ आने के लिए मुड़ते थे तो मौके पर काफी जाम लग जाता था।

इसके कारण सैनिक फार्म में अंदर तक जाम लग जाता था। इसके अलावा महरौली-बदरपुर रोड पर भी खानपुर टी-प्वाइंट तक जाम लग जाता था। लंबा जाम लगने के कारण इस मार्ग पर लोग घंटो फंसे रहते थे जिससे लोगों को समस्या होती थी। इस तरह दिलाई जाम से राहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने महरौली-बदरपुर रोड पर सैनिक फार्म के सामने स्थित कट को बंद किया।

कट से थोड़ा आगे पुलिस ने बनाया यू-टर्न 

इसके साथ ही कट से थोड़ा आगे यू-टर्न बना दिया गया है। कट बंद होने के साथ यहां ट्रैफिक सिग्नल के साथ जाम की समस्या भी खत्म हो गई है जिन वाहन चालकों को सैनिक फार्म से बदरपुर की तरफ जाना होता है। वह यू-टर्न से होते हुए बिना जाम में फंसे सीधे मुड़कर गंतव्य तक जा रहे हैं। इसके साथ ही सैनिक फार्म से साकेत की तरफ वाले वाहन भी इसी यू-टर्न से मुड़ने के बाद लेफ्ट लेकर बिना जाम में फंसे साकेत की तरफ जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi Hunar Haat 2020: हुनर हाट में पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, देखी कलाकृतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.