Move to Jagran APP

दिल्ली कैबिनेट की पहली बैठक आज, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

Delhi CM Arvind Kejriwal मुख्यमंत्री सरकार के तीन महीने के एजेंडे पर मंत्रियों से उनकी योजना जानेंगे। मंत्री विभागवार अपना-अपना ब्योरा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने रखेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:18 AM (IST)
दिल्ली कैबिनेट की पहली बैठक आज, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर
दिल्ली कैबिनेट की पहली बैठक आज, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की नवनिर्वाचित केजरीवाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज होगी। सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होनी वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री ‘आप सरकार’ के गारंटी कार्ड सहित यमुना-सफाई एवं दिल्ली की साफ-सफाई को लेकर अपने सहयोगियों के साथ चर्चा करेंगे। सरकार गठन के बाद आयोजित होने वाली इस पहली कैबिनेट में मुख्यमंत्री अपनी सरकार की दस गारंटियों को लागू करने एवं भविष्य में बिना किसी रुकावट के इनके जारी रहने पर भी बात होगी।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार के एक कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री हर हाल में सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी सरकार बिना किसी देरी के जनता के हित में काम करे। अधिकारी एवं मंत्री लोगों की समस्याएं एवं जरूरतों के हिसाब से योजनाओं का क्रियान्वयन करें। सरकार की हर योजना का फायदा समाज के निचले तबके तक जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि बुधवार को होने वाली पहली कैबिनेट बैठक में सरकार की दस गारंटियों का सफलतापूवर्क क्रियान्वयन प्रमुख मुद्दा है।

दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के प्रति सरकार प्रतिबद्ध 

इसके अलावा दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के प्रति भी सरकार प्रतिबद्ध है। इसीलिए राजधानी की साफ-सफाई व्यवस्था एवं कूड़ा निस्तारण का इंतजाम अत्याधुनिक तरीके से किया जाना जरूरी है। मुख्यमंत्री स्वयं इन चीजों को लेकर गंभीर हैं। यमुना की सफाई एवं प्रदूषण मुक्त दिल्ली बनाना उनकी प्राथमिकता है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में सरकार ने बहुत काम करवाए हैं। ये काम लगातार जारी रहेंगे। कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री अनधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य की प्रगति का भी जायजा लेंगे। वे संबंधित मंत्री से इस पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा छात्रों की फ्री बस यात्र पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी। मुख्यमंत्री सरकार के तीन महीने के एजेंडे पर मंत्रियों से उनकी योजना जानेंगे। मंत्री विभागवार अपना-अपना ब्योरा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने रखेंगे।

कैबिनेट के बाद होगी शीर्ष अधिकारियों की बैठक

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने बुधवार को शीर्ष अधिकारियों की भी बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक सचिवालय में ही दोपहर को होने वाली इस बैठक के एजेंडे में पेयजल आपूर्ति, सभी बच्चों के लिए शिक्षा, समाज के विभिन्न तबकों के लिए नि:शुल्क बस सेवा, स्वास्थ्य सेवाएं, महिला सुरक्षा एवं प्रदूषण मुक्त दिल्ली इत्यादि शामिल हैं।

बैठक में सभी सचिवों और प्रधान सचिवों को शामिल होने के लिए कहा गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर मंगलवार को एक बैठक आयोजित की जिसमें अधिकारियों ने बुधवार की बैठक में रखे जाने वाले विषयों की जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः  CAA Protest: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वार्ताकार आज करेंगे बैठक

IGI एयरपोर्ट को NH-8 से जोड़ने वाली रोड एक साल के लिए बंद, इन रास्तों का करें इस्तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.