Move to Jagran APP

Delhi Metro : यूपी के मेरठ का जेबकतरा दिल्ली मेट्रो में करता था चोरी, यात्री के उड़ाए 2.35 लाख रुपये

Delhi Metro पूछताछ में जेब काटने वाले ने गुनाह कबूलते हुए यह भी बताया कि पैसों को कहां ठिकाने लगाया?

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:23 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 11:23 AM (IST)
Delhi Metro : यूपी के मेरठ का जेबकतरा दिल्ली मेट्रो में करता था चोरी, यात्री के उड़ाए 2.35 लाख रुपये
Delhi Metro : यूपी के मेरठ का जेबकतरा दिल्ली मेट्रो में करता था चोरी, यात्री के उड़ाए 2.35 लाख रुपये

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro : दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने एक यात्री की जेब में रखे दो लाख 35 हजार रुपये चुराने वाले जेबतराश को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान मेरठ के माधवपुरम के रहने वाले मुहम्मद इमरान के रूप में हुई है। उसके पास से चोरी किए रुपये में से पांच हजार रुपये, 49 हजार रुपये बैंक में जमा कराने की रसीद और वाहन खरीदने के लिए किए गए एग्रीमेंट के कागजात बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

डीसीपी विक्रम पोरवाल ने बताया कि ईस्ट पंजाबी बाग के रहने वाले हिमांशु तीन सितंबर को तुगलकाबाद से अशोक पार्क के लिए मेट्रो से सफर कर रहे थे। अशोक पार्क में जब वह मेट्रो से उतरे तो उन्हें पता लगा कि किसी ने उनकी जेब काट ली है। जेब में दो लाख 35 हजार रुपये रखे हुए थे। मामले की जानकारी मिलने पर स्पेशल स्टॉफ ने सीसीटीवी के जरिये मामले की जांच शुरू की।

सीसीटीवी की जांच करने पर पता लगा कि जिस जेबतराश ने हिमांशु की जेब काटी है, वह दो अन्य लोगों की जेब भी काट चुका है। सीसीटीवी से उसकी पहचान होने के बाद उसके पकड़ने के प्रयास शुरू किए गए। सूचना के आधार पर इमरान को 18 नवंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन से पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने गुनाह कबूलते हुए यह भी बताया कि पैसों को कहां ठिकाने लगाया?

यहां पर बता दें कि दिल्ली मेट्रो में जेब कटने की घटनाएं गाहे-बगाहे आती रही हैं। पिछले तीन-चार साल के दौरान भी पता चला है कि महिलाएं के कई गैंग हैं, जो चेन झपटमारी और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। सुरक्षा जांच के दौरान कई महिलाओं की गिरफ्तारी भी गई, जिन्हें चोरी की घटनाओं में लिप्त पाया गया। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.