Move to Jagran APP

Agusta Westland: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे की ED रिमांड 5 दिन और बढ़ी

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कारोबारी रतुल पुरी की कोर्ट ने पांच दिन की ईडी रिमांड और बढ़ा दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 05:17 PM (IST)
Agusta Westland: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे की ED रिमांड 5 दिन और बढ़ी
Agusta Westland: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे की ED रिमांड 5 दिन और बढ़ी

नई दिल्ली, एएनआइ। AgustaWestland money laundering caseः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और कारोबारी रतुल पुरी को बुधवार को  छह दिन की ईडी रिमांड खत्म होने के दिल्ली की एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के दौरान कोर्ट ने रतुल पुरि की ईडी रिमांड पांच दिन के लिए और बढ़ा दी है। अब ईडी रतुल पुरी से पांच दिन और रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

prime article banner


इससे पहले अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार रतुल पुरी को कोर्ट ने छह दिन की रिमांड पर भेजा था। रतुल पुरी को पिछले बृहस्पतिवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने राऊज एवेन्यू कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी थी। उन्हें बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले भी रतुल पुरी बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में थे।

राजीव सक्सेना के खुलासे के बाद कसा शिकंजा
3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस से जुड़े धन शोधन मामले में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना के बयान में रतुल पुरी का नाम सामने आया है। इसके बाद ईडी ने उस पर शिकंजा कसना शुरू किया है। बता दें कि फरवरी 2010 में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार ने ब्रिटिश-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर खरीद का सौदा किया था। इसके तहत 12 हेलिकॉप्टरों की खरीद होनी थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.