Move to Jagran APP

शराब पी रहे आम लोगों के बीच पहुंचते ही सिपाही ने जमकर छलकाए जाम, वीडियो वायरल

Delhi police Constable video viral दिल्ली में एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सिपाही वर्दी में लोगों के साथ शराब पी रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 08:40 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 10:04 PM (IST)
शराब पी रहे आम लोगों के बीच पहुंचते ही सिपाही ने जमकर छलकाए जाम, वीडियो वायरल
शराब पी रहे आम लोगों के बीच पहुंचते ही सिपाही ने जमकर छलकाए जाम, वीडियो वायरल

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। Delhi police Constable video viral: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार थाने के तैनात एक सिपाही का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सिपाही ने खाकी वर्दी को दागदार करने वाला काम किया है। थाने से महज कुछ ही दूरी पर डीडीए ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में खुलेआम कुछ लोग मैदान में महफिल जमाकर शराब पी रहे थे। सिपाही भी वहां पहुंचा, लेकिन उन लोगों को शराब पीने से रोकने की बजाए खुद भी उनके साथ मिलकर शराब के जाम छलकाने लगा।

loksabha election banner

उसी दौरान किसी व्यक्ति ने सिपाही का शराब पीते हुए वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जैसे ही वायरल वीडियो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा। शाहदरा के जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने बताया कि सिपाही कपिल को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त ने मामले की जांच के भी आदेश भी दिए हैं।

विवेक विहार का बताया जा रहा वीडियो
वायरल वीडियो शाहदरा जिले के विवेक विहार इलाके का बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पिछले रविवार को विवेक विहार थाने के पास डीडीए ग्राउंड में एक कार्यक्रम था, वहां पर संगीत का इंतेजाम भी किया गया था। सिपाही कपिल देर रात जब ग्राउंड में पहुंचा तो देखा कुछ लोग खुले मैदान में शराब और स्नैक्स की पार्टी कर रहे हैं। वह लोग सिपाही के जान पहचान वाले निकले, सिपाही उन्हें ऐसा रोकने के बजाए खुद भी उनके साथ शराब के जाम छलकाने लगा। उसी दौरान किसी ने उसकी वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

किरकिरी होने के बाद लिया एक्शन
सोशल मीडिया पर पुलिस की किरकिरी होने पर वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया और आरोपित सिपाही को सस्पेंड कर दिया। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस तरह हरकत को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, इससे पूरे पुलिस महकमे की छवि खराब होती है।

दो महिला कॉन्स्टेबल का वीडियो हुआ था वायरल
यह पहला मामला नही है दिल्ली पुलिस के किसी कांस्टेबल का वीडियो वायरल हुआ है। इससे पहले भी वीडियो वायरल हो चुके हैं। इसी साल जुलाई में नई दिल्ली के किसी इलाके में वीवीआइपी रूट पर ड्यूटी पर तैनात दो महिला कॉन्स्टेबल का टिक टॉक वीडियो वायरल हुआ था। टिक टॉक वीडियो में दोनों महिला पुलिसकर्मी हरियाणवी गाने पर नाचती नजर आ रही थीं।

इतना ही नहीं, यहां पर एक पुलिसकर्मी हाथ में मोबाइल रखकर शूट कर रही हैं और गाने पर डांस कर रही हैं। यह वीडियो रूट नंबर 740 पर चलने वाली एक बस के अंदर बनाया गया था। इतना ही नहीं, जांच में यह भी सामने आया था कि ड्राइवर अपनी ड्यूटी के दौरान बस को उसके रूट पर ले जाने के बजाए जनकपुरी के सी-2 बी ब्लॉक में ले गया। यह नियमों के खिलाफ है, ऐसा विशेष परिस्थिति में ही हो सकता है, रूट परिवर्तन का अधिकार ड्राइवर को नहीं होता है। हद तो तब हो गई जब ड्राइवर ने बस दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस के पास ले जाकर खड़ी कर दी। बताया जा रहा है कि यहां पर खड़ी खाली बस के अंदर एक मोबाइल ऐप पर यह वीडियो बनाया गया था।
 

ये भी पढ़ेंः JNU Polls: जेएनयू की GRC ने चुनाव समिति को थमाया नोटिस, कल 10 बजे तक मांगा जवाब

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.