Move to Jagran APP

एक्‍सप्रेस वे पर सफर करने से पहले आपके पास होना चाहिए ये नंबर, मुसीबत में आएगा काम

नोएडा के साथ-साथ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने या फिर अन्य कोई घटना होने पर सिर्फ एक कॉल पर अब यात्रियों को मदद की जाएगी।

By Edited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 07:58 AM (IST)
एक्‍सप्रेस वे पर सफर करने से पहले आपके पास होना चाहिए ये नंबर, मुसीबत में आएगा काम
एक्‍सप्रेस वे पर सफर करने से पहले आपके पास होना चाहिए ये नंबर, मुसीबत में आएगा काम

नोएडा, जेएनएन। यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे के बाद परिवहन निगम के अधिकारी सचेत होने शुरू हो गए हैं। नोएडा के साथ-साथ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने या फिर अन्य कोई घटना होने पर सिर्फ एक कॉल पर अब यात्रियों की मदद की जाएगी। सहायता पाने के लिए यात्रियों को रोडवेज कंट्रोल रूप नंबर 149 पर अपनी समस्या दर्ज करानी होगी। निगम ने इंटरसेप्टर वाहन को सतर्क रहने और कोई घटना होने पर यात्रियों को तुरंत मदद पहुंचाने के निर्देश जारी किए हैं।

loksabha election banner

मदद नहीं मिलने पर होगी कार्रवाई
यात्रियों तक समय से मदद न पहुंचने पर प्रवर्तन दल के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नोएडा क्षेत्रीय कार्यालय से नोएडा डिपो के अलावा मेरठ, मथुरा, अलीगढ़, आगरा, सहारनपुर, कोटद्वार डिपो संबद्ध है। नोएडा में दो से तीन माह पहले उपलब्ध कराई गई पिंक रोडवेज बसों की जांच के लिए दो इंटरसेप्टर वाहन उपलब्ध कराए गए थे।

इंटरसेप्‍टर वाहनों में तैनात रहते हैं कई लोग
इंटरसेप्टर वाहनों में प्रवर्तन दल की तैनाती की गई, जिसमें ट्रैफिक यातायात निरीक्षक, यातायात निरीक्षक व एक महिला सदस्य को शामिल किया गया है। निगम ने प्रवर्तन दल को बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने एवं अन्य कोई समस्या होने पर यात्रियों को तुरंत मदद पहुंचाने की जिम्मेदारी दी है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि इंटरसेप्टर वाहन में प्रवर्तन दल पहले से तैनात है, जिन्हें पिंक रोडवेज बसों के यात्रियों की मदद को लगाया गया था। अब प्रवर्तन दल समस्त बसों के यात्रियों की मदद करेगा। कंट्रोल रूम नंबर 149 पर सूचना मिलने के बाद प्रवर्तन दल घटना स्थल पर रवाना होगा।

डायल 100 और 1090 से जुड़ेगा रोडवेज का कंट्रोल रूम
रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक निगम रोडवेज यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं के लिए सतर्क हो गया है। शासन भी इसको लेकर सक्रिय है। अब रोडवेज, कंट्रोल रूम नंबर 149 को डायल 100 और महिला हेल्पलाइन 1090 से जोड़ने की तैयारी शुरू हो गई है, जिससे निगम के प्रवर्तन दल के साथ नजदीक के पुलिस स्टेशन के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचकर यात्रियों की मदद कर सकेंगे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.