Move to Jagran APP

पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करना युवक को पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर हत्या

ग्रेटर कैलाश थाना क्षेत्र स्थित जमरूदपुर गांव में पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करना एक युवक की हत्या का कारण बन गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 02:15 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 02:15 PM (IST)
पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करना युवक को पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर हत्या
पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करना युवक को पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर हत्या

नई दिल्ली, जेएनएन। ग्रेटर कैलाश थाना क्षेत्र स्थित जमरूदपुर गांव में पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करना एक युवक की हत्या का कारण बन गया। गुस्साए पति ने युवक को ही चाकू से गोद दिया। गंभीर अवस्था में उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

डीसीपी साउथ विजय कुमार ने बताया कि मूल रूप से बिहार के सिवान स्थित लोंगारामपुर, थाना भगवानपुर का रहने वाला 20 वर्षीय संजीव पांडेय भविष्य निधि कॉलोनी में सुरक्षाकर्मी था। बीते करीब डेढ़ साल से वह अपने फुफेरे भाई अजीत पांडेय के साथ जमरूदपुर गांव में किराये पर रहता था। इनके पड़ोस में असम निवासी जतिन बोरा और उसकी पत्नी रुकमणि देवी रहते हैं। दोनों की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी। उनका एक नौ साल का बेटा भी है। जतिन महरौली स्थित एक फार्म हाउस में सफाईकर्मी हैं, जबकि पत्नी महरौली में ही घरेलू सहायिका है।

शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे जतिन घर पहुंचा। कुछ देर बाद पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा। देर रात दो बजे दोनों में मारपीट शुरू हो गई। शोर सुनकर संजीव ने बीच-बचाव किया तो जतिन ने गुस्से में आकर संजीव के सीने पर चाकू से तीन वार हमला कर घायल कर दिया और फरार हो गया। संजीव के भाई अजीत ने उसे अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस को मामले की जानकारी दी। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने हत्यारोपित जतिन को जमरूदपुर में ही उसके दोस्त के घर से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। अजीत ने बताया कि संजीव की शादी दो साल पहले हुई थी। उसकी पत्नी वृद्ध मां-बाप के साथ बिहार में ही रहती हैं। शादी के बाद से दो साल में वह एक बार ही गांव गया था। उसे गांव का घर बनवाना था, इसीलिए वह यहां रहकर पैसे जमा कर रहा था। परिवार में वह अकेला कमाने वाला था।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.