नोएडा, जेएनएन। सेक्टर-29 स्थित बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने तमंचा दिखाकर कारोबारी से तीन लाख 85 हजार रुपये लूट लिए। दिल्ली के खड्डा कॉलोनी निवासी कारोबारी मोहम्मद उमर सेक्टर-58 किसी काम से जा रहे थे।

कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने प्राथमिक जांच में मामले को संदिग्ध बताया है। फिलहाल पीड़ित से शिकायत लेकर पुलिस जांच में जुटी है। दिल्ली के खड्डा कॉलोनी निवासी मोहम्मद उमर का कहना है कि वह कपड़ों पर कढ़ाई का काम करते हैं।

वह तैयार माल को अन्य कारोबारियों तक पहुंचाते हैं। मंगलवार को उनके एक दोस्त ने उन्हें 2 लाख 65 हजार रुपये दिए थे। बुधवार सुबह करीब 11 बजे उन्होंने सेक्टर-18 स्थित एक एटीएम से एक लाख 20 हजार रुपये निकाले थे।

कुल 3 लाख 85 हजार रुपये लेकर वह सेक्टर-58 माल लेने के लिए जा रहे थे। इससे पहले वह बोटेनिकल गार्डन कुछ काम से चले गए। यहां वे अपनी बाइक खड़ी कर उस पर रुपये से भरा बैग रख कर मोबाइल पर एक परिचित से बात करने लगे।

इसी दौरान स्कूटी पर सवार दो बदमाश पहुंचे और उन्होंने तमंचा दिखा कर रुपये से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए। इसके बाद उन्होंने 100 नंबर पर कॉल कर वारदात की सूचना दी। कोतवाली सेक्टर-20 के प्रभारी राजबीर चौहान ने बताया कि सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है। वहां मौजूद दुकानदारों से पूछताछ की गई है। किसी को घटना होने की जानकारी नहीं है। पीड़ित भी बार-बार अपना बयान बदल रहा है। 

वहीं ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी चौक क्षेत्र में दिल्ली के व्यापारी आलोक कुमार से एक लाख रुपये लूटे गए हैं। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। 

द‍िल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के ल‍िए यहां क्‍ल‍िक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप