Move to Jagran APP

आसमान से उतरेंगे दो बेटियों के राजकुमार, जानें कैसे सच हुआ सिक्‍योरिटी गार्ड पिता का सपना

आहुलाना गांव निवासी पवन शर्मा काफी समय से अपनी दो बेटियां नीता व काजल की शादी के लिए वर की तलाश में थे। जब मिले तो शादी पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 07:56 AM (IST)
आसमान से उतरेंगे दो बेटियों के राजकुमार, जानें कैसे सच हुआ सिक्‍योरिटी गार्ड पिता का सपना
आसमान से उतरेंगे दो बेटियों के राजकुमार, जानें कैसे सच हुआ सिक्‍योरिटी गार्ड पिता का सपना

गोहाना (सोनीपत), जेएनएन। पापा की परी गांव आहुलाना की दो बेटियों का आसमान में उड़ने का सपना आज सच हो जाएगा। साधारण परिवार की दोनों बेटियां के सपनों के राजकुमार हकीकत में आसमान से उतरेंगे। देश सेवा में लगे अपने पतियों के साथ हेलीकॉप्टर से आसमान की सैर करते हुए पहली बार दोनों बेटियां अपनी ससुराल जाएंगी। हेलीकॉप्टर से सोमवार को उनकी बारात आएगी और मंगलवार सुबह हेलीकॉप्टर से ही दोनों बेटियों की डोली जाएगी।

loksabha election banner

पवन करते हैं सिक्‍योरिटी गार्ड का काम
आहुलाना गांव निवासी पवन शर्मा काफी समय से अपनी दो बेटियां नीता व काजल की शादी के लिए वर की तलाश में थे। पवन हैफेड में ठेकेदार के पास सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। इसलिए उनकी ख्वाहिश भी बहुत बड़ी नहीं थी, बस बेटियों के अच्छे घर व वर की तलाश में थे।

पिता ने बेटियों को दी थी अच्‍छी तालीम
उन्होंने बेटियों को कभी बेटों से कम नहीं समझा था और उन्हें अच्छी तालीम भी दिलाई। ननीता एमए, जबकि काजल एमकॉम कर चुकी हैं। इसी बीच उनके किसी रिश्तेदार ने भिवानी के केहरपुरा निवासी सेना में हवलदार धर्मपाल के दो पुत्र प्रवीण और राजकुमार के बारे में बताया।

बारात हेलीकॉप्‍टर से लाने की बात पर दंग रह गए पवन 
दोनों सीआइएसएफ और सेना में तैनात हैं। दोनों परिवारों का मिलन हुआ और बात पक्की हो गई। शादी की तारीख तय होने के बाद दूल्हे के पिता धर्मपाल ने जब हेलीकॉप्टर में बारात लाने और दुल्हन की विदाई की बात की तो पवन दंग रह गया।

यादगार होगी शादी
उसने तो कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी बेटी विदाई इस आलीशान और यादगार तरीके से होगी। उच्च शिक्षा प्राप्त दोनों बेटियों के लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा है। अब उनके साथ-साथ पूरा आहुलाना गांव इस यादगार शादी समारोह का गवाह बनने के लिए आतूर है।

इससे पहले तोशाम के गांव लेघां में सेवानिवृत अध्यापक रामअवतार शर्मा का बेटा अंकुश शर्मा हेलीकॉप्टर में बैठकर अपनी दुल्हन प्रवीण कुमारी को लेने के लिए ससुराल ढाणी माहु पहुंचा। दूल्हे अंकुश शर्मा ने बताया कि उसका सपना था कि वह हेलीकॉप्टर लेकर अपनी दुल्हन को अपने घर लाए। दूल्हे के पिता शिक्षा विभाग से सेवानिवृत अध्यापक है और मां गृहणी है।

पिता और ससुर दोनों ही हैं शिक्षक
वहीं दुल्हन प्रवीण कुमारी के पिता दिलबाग शर्मा शिक्षा विभाग में गेस्ट टीचर के पद पर कार्यरत हैं। वर वधू दोनों के पिता शिक्षा विभाग से हैं और उन्होंने अपने बच्चों को स्वाभिमान की शिक्षा दी है। दूल्हा अंकुश शर्मा बीटेक व होटल मैनेजमेंट का डिग्री लेकर भिवानी में मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

दूल्‍हा चलाता है मोबाइल की दुकान
दुल्हन प्रवीण कुमारी एमए व जेबीटी डिप्लोमाधारक है और तीन बार एचटेट पास कर चुकी है। वह शिक्षिका बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती है। प्रवीन कुमारी का कहना है कि शिक्षा से ही समाज में बदलाव आ सकता है। दूल्हे के भाई व युवा क्लब के प्रधान ललित शर्मा ने बताया कि वह अपने भाई अंकुश की शादी में कुछ अलग करना चाहता था। इसके लिए उसके दिमाग में अपने भाई अंकुश को हेलिकॉप्टर में दुल्हन लाने का विचार आया। इसके लिए उन्होंने हेलीकॉप्टर किराए पर लिया और अंकुश दुल्हन को लाने के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होकर अपनी ससुराल ढाणी माहु पहुंचा। दूल्हे के भाई ने बताया कि उन्होंने बिना किसी दहेज के अपने भाई की शादी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.