Move to Jagran APP

चार साल बाद वांछित चढ़ा पुलिस के हत्थे

कई मामलों में लंबे समय से वांछित और भगोड़ा घोषित हिस्ट्रीशीटर शानू को गो¨वदपुरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चार साल से शानू की तलाश कर रही थी। पुलिस से बचने के लिए वह चेन्नई भाग गया था। डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि भगोड़ा घोषित और लंबे समय से वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए गो¨वदपुरी एसएचओ कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। सर्विलांस और सूचनाओं के आधार पर गो¨वदपुरी के रहने वाले और 2017 में साकेत कोर्ट द्वारा भगोड़ा घोषित किए जा चुके हिस्ट्रीशीटर शानू को नवजीवन कैंप के पास से दबोच लिया गया। उसके कब्जे से एक तमंचा बरामद किया गया है। 2015 में मारपीट और आ‌र्म्स एक्ट के मामले में उसकी तलाश की जा रही थी। वह हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट और डकैती के प्रयास के मामलों में भी शामिल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:05 PM (IST)
चार साल बाद वांछित चढ़ा पुलिस के हत्थे
चार साल बाद वांछित चढ़ा पुलिस के हत्थे

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : कई मामलों में लंबे समय से वांछित और भगोड़ा घोषित हिस्ट्रीशीटर शानू को गो¨वदपुरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चार साल से शानू की तलाश कर रही थी। पुलिस से बचने के लिए वह चेन्नई भाग गया था।

loksabha election banner

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि भगोड़ा घोषित और लंबे समय से वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए गो¨वदपुरी एसएचओ कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। सर्विलांस और सूचनाओं के आधार पर गो¨वदपुरी के रहने वाले और 2017 में साकेत कोर्ट द्वारा भगोड़ा घोषित किए जा चुके हिस्ट्रीशीटर शानू को नवजीवन कैंप के पास से दबोच लिया गया। उसके कब्जे से एक तमंचा बरामद किया गया है। 2015 में मारपीट और आ‌र्म्स एक्ट के मामले में उसकी तलाश की जा रही थी। वह हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट और डकैती के प्रयास के मामलों में भी शामिल रहा है।

पूछताछ में शानू ने पुलिस को बताया कि हिस्ट्रीशीटर बनने के बाद वह फरवरी 2015 में पुलिस से बचने के लिए एक ठेकेदार के साथ चेन्नई चला गया था। वहां मजदूरी करता था। 2015 में वह वापस लौटा, लेकिन पड़ोसी से मारपीट और आ‌र्म्स एक्ट मामले में उसके खिलाफ फिर से एफआइआर दर्ज हो गई। वह फिर से चेन्नई भाग गया। पुलिस ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। 2017 में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया। इसके बाद वह दिल्ली आया और अपनी पत्नी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर अपनी ससुराल चला गया। वहां पर कामकाज करने लगा। इस दौरान उसने गो¨वदपुरी में रहने वाले अपने परिचितों को बताया की वह खाड़ी देश चला गया है और वहीं काम कर रहा है। 16 नवंबर को शानू दिल्ली में किसी से मिलने आया था। पुलिस ने सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.