Move to Jagran APP

चाय की डिप में करते थे हेरोइन की तस्करी, दो तस्कर गिरफ्तार, 25 किलो हेरोइन बरामद

तस्करों के पास से पास से 25 किलो हेरोइन की बड़ी खेप बरामद हुई है। इसे गत दिनों में की गई अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।

By Edited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 09:30 PM (IST)
चाय की डिप में करते थे हेरोइन की तस्करी, दो तस्कर गिरफ्तार, 25 किलो हेरोइन बरामद
चाय की डिप में करते थे हेरोइन की तस्करी, दो तस्कर गिरफ्तार, 25 किलो हेरोइन बरामद

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हेरोइन तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। तस्कर चाय की डिप में हेरोइन भरकर ट्रक से इसकी तस्करी करते थे। पुलिस ने दो तस्करों सईद खान और घनश्याम को गिरफ्तार किया गया है। घनश्याम मध्य प्रदेश के मंदसौर जिला पंचायत का सदस्य है। इनके पास से 25 किलो हेरोइन की बड़ी खेप बरामद हुई है। इसे गत दिनों में की गई अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।

loksabha election banner

तस्कर असम और मणिपुर से ड्रग्स लाकर उत्तरी राज्यों में आपूर्ति करते थे। विदेश से ड्रग्स मंगाने में तस्कर म्यांमार-लाओस-थाइलैंड (गोल्डन ट्रैंगल) रूट का प्रयोग करते थे। असम बॉर्डर से भारत में ड्रग्स लाने के बाद उसकी आपूर्ति अन्य स्थानों पर की जाती थी। स्पेशल सेल अब गिरोह के अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है। इससे पहले पुलिस ने पश्चिम बंगाल से की जाने वाली हेरोइन की तस्करी में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 20 किलो हेरोइन बरामद हुई थी।

पुलिस को मिली सूचना 
स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त संजीव यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि असम से हेरोइन की तस्करी करने वाला एक तस्कर गिरोह सक्रिय है। यह भी पता चला कि तस्कर गिरोह असम से ट्रक से हेरोइन लाकर उसकी आपूर्ति दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कर रहा है। सूचना मिली कि तस्कर सईद खान भारी मात्रा में हेरोइन के साथ संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में आने वाला है।

25 किलो हेरोइन बरामद
एसीपी मनोज दीक्षित, इंस्पेक्टर विवेकानंद झा और एसआइ प्रवीण राठी की टीम ने 13 अक्टूबर को ट्रक के साथ सईद को दबोच लिया। तलाशी लेने पर ट्रक से 25 किलो हेरोइन बरामद की गई। पूछताछ में उसने बताया कि मध्य प्रदेश निवासी राजू के कहने पर वह हेरोइन लेकर दिल्ली आया था। इसे मणिपुर के जमीर को सौंपा जाना था। अन्य कई तस्करों के नाम भी सईद ने बताए।

चाय की डिप में हेरोइन तस्करी
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस और एजेंसियां उन्हें न पकड़ पाएं इसके लिए तस्कर चाय की डिप में हेरोइन भरकर आपूर्ति करते थे। इस कारण ट्रक की तलाशी लेने के बावजूद हेरोइन की पहचान नहीं हो पाती थी। आरोपी से मिली जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम ने मध्य प्रदेश गई और वहां से एक तस्कर घनश्याम को भी धर दबोचा।

पांच वर्षों से हेरोइन की तस्करी में शामिल 
सईद मूल रूप से मध्य प्रदेश के देवास और घनश्याम मंदसौर का रहने वाला है। सईद खान ट्रक चालक है। वह गत पांच वर्षों से हेरोइन की तस्करी में लिप्त था। आरोपी तस्करी के लिए पांच बार मणिपुर भी जा चुका है जबकि घनश्याम मंदसौर जिला पंचायत का सदस्य है। उस पर पहले से बैंक डकैती और लूटपाट इत्यादि के छह मुकदमें दर्ज हैं। जल्द रुपये कमाने के चक्कर में वह हेरोइन तस्करी करने लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.