गाजियाबाद (लोनी) जेएनएन। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में बॉर्डर थाना इलाके की आर्य नगर कॉलोनी में बृहस्पतिवार रात छेड़छाड़ और जानलेवा हमले के आरोपित को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव हो गया। हमले में दारोगा समेत तीन सिपाहियों को चोटें आई हैं, जिसमें एक सिपाही गंभीर रूप से घायल है। आरोपितों ने घायल सिपाही की वर्दी भी फाड़ दी। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तनाव की स्थिति देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस पर हमला करने वाले आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, आर्य नगर कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ और उस पर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रात करीब 11:00 बजे इंदिरापुरी पुलिस चौकी इंचार्ज और तीन सिपाही आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पर दबिश देने के लिए पहुंचे। इस दौरान आरोपित पक्ष के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। पथराव में सिपाही पदम घायल हो गए और आरोपितों ने उनकी वर्दी भी फाड़ दी। हमले में दारोगा समेत अन्य दो सिपाहियों को भी मामूली चोटें आईं।

हंगामे का फायदा उठाकर भागे आरोपित
पुलिस पर हमले के बाद कालोनी में हंगामा हो गया। मौके पर स्थानीय लोगों को भीड़ जमा हो गई। पुलिस पर हमला करने वाले आरोपित भीड़ का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। हंगामा के बाद पुलिसकर्मियों ने हमले की सूचना थाने पर दी। पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया। इसके बाद घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आरोपितों के परिजन हिरासत में पुलिस ने टीम पर हमला करने वाले आरोपितों के परिजनों को हिरासत में लिया है। लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी निरीक्षक रोजंत त्यागी ने बताया कि आरोपित के एक परिजन को हिरासत में लिया गया है पुलिस टीम पर पथराव और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी

पहले भी हुआ पुलिस पर हमला

  • 5 सितंबर 2014 : खन्ना नगर कॉलोनी में दबंगों ने पुलिस टीम को घर में खींचकर पीटा था।
  • 25 नवंबर 2015 : बंथला पुलिस चौकी पर कास्टेबल की गोली मारकर हत्या।
  • 19 जून 2017 : मोबाइल झपटमार का पीछा करते हुए सोनिया विहार दिल्ली पहुंचे चौकी इंचार्ज डीएलएफ और कास्टेबल से मारपीट
  • 14 जनवरी 2018 : पावी सादकपुर गाव में दबिश देने गई 100 नंबर पीसीआर को आरोपित पक्ष ने बंधक बनाकर पीटा था।
  • 27 अगस्त 2018 : दिल्ली सहारनपुर रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर कास्टेबल को महिला ने चप्पल से पीटा था।