राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं किए जाने पर भाजपा लगातार विरोध कर रही है। भाजपा युवा मोर्चा और पूर्वाचल मोर्चा के बाद बृहस्पतिवार को अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भी वैट कम किए जाने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के नजदीक प्रदर्शन किया और पुतला भी फूंका।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार से पेट्रोलियम पदार्थो पर वैट कम करने की मांग की थी। इसको लेकर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आंदोलन का आवाह्न किया था, जिसके बाद लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों को भाजपा के प्रदेश महामंत्री रविंद्र गुप्ता ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के साथ ही भाजपा शासित राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कमी करके लोगों को राहत दी है, लेकिन अरविंद केजरीवाल सरकार इस दिशा में कदम नहीं उठा रही। बावजूद, मुख्यमंत्री केंद्र सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार संवेदनहीन हो गई है। दिल्ली सरकार के अस्पताल में एक बच्ची का इलाज इसलिए नहीं किया गया, क्योंकि उसके पास आधार कार्ड नहीं था। बाद में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के आग्रह पर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज कराया।

अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा ने कहा कि दिल्ली के लोग पड़ोसी राज्यों में जाकर अपने वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवा रहे हैं। जब तक पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं किया जाएगा, भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन में लाजपत राय, राहुल गौतम, ममता ढीका, रविन्द्र जाटव, लक्ष्मण दास पप्पी, सुभाष गौड़, गजेन्द्र सिंह, प्रदीप कुमार, अशोक बछावंदिया सहित अनुसूचित जाति मोर्चा के अन्य नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

Posted By: Jagran