Move to Jagran APP

खिलौने में सुसाइड नोट छिपाकर लगाया फंदा

ज्योति नगर इलाके में ससुराल में यातनाओं से तंग आकर एक महिला ने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। मृतक की मृतक की पहचान मधुबाला (29) के रूप में हुई है। खुदकशी से पहले मधुबाला ने अपने पिता को एसएमएस भेजकर सुसाइड नोट एक खिलौने (मिक्की माउस) में होने की बात कही थी। इस आधार पर पुलिस ने खिलौने से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया। इसके साथ दीवार भी मधुबाला ने काले स्केच पेन से लिखा है कि मैं बहुत दूर जा रही हूं, इसके लिए ससुराल वाले जिम्मेदार हैं। क्षेत्रीय एसडीएम की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ज्योति नगर थाना पुलिस मधुबाला के पति अमित और सास-ससुर से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 10:03 PM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 10:03 PM (IST)
खिलौने में सुसाइड नोट छिपाकर लगाया फंदा
खिलौने में सुसाइड नोट छिपाकर लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : ज्योति नगर इलाके में ससुराल में यातनाओं से तंग आकर एक महिला ने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। मृतक की पहचान मधुबाला (29) के रूप में हुई है। खुदकशी से पहले मधुबाला ने अपने पिता को एसएमएस भेजकर एक खिलौने (मिक्की माउस) में सुसाइड नोट होने की बात कही थी। इसी आधार पर पुलिस ने खिलौने से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया। मधुबाला ने दीवार पर भी काले स्केच पेन से लिखा था कि मैं बहुत दूर जा रही हूं। इसके लिए ससुराल वाले जिम्मेदार हैं। क्षेत्रीय एसडीएम की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और ज्योति नगर थाना पुलिस मधुबाला के पति अमित और सास-ससुर से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

मधुबाला अपने परिवार के साथ गली नंबर-5, अशोक नगर में रहती थीं। 22 दिसंबर 2015 को मधुबाला और अमित कुमार की शादी हुई थी। उनका सवा साल का बेटा भी है। रेलवे रोड, आजादपुर में रहने वाले मधुबाला के पिता प्रीतम ¨सह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11:48 बजे उनके मोबाइल पर बेटी का एसएमएस आया। इसमें ससुराल वालों द्वारा जुल्म करने के कारण खुदकशी करने की बात लिखी थी। उन्होंने बेटी को तुरंत फोन मिलाया, लेकिन मोबाइल बंद था। उन्होंने पड़ोसियों को फोन किया, लेकिन तब तक उनकी बेटी अपने कमरे में पंखे से लटककर फंदा लगा चुकी थी। जब तक वह पहुंचे, पुलिस शव को कब्जे में ले चुकी थी। शादी में दी गई कार काल बन गई : पिता

दिल्ली जल बोर्ड में नौकरी करने वाले प्रीतम ने बताया कि उनकी बेटी के ससुर रामबीर सरकारी स्कूल में उप प्रधानाचार्य हैं। शादी में उन्होंने अपनी बेटी को कार दी थी। यही कार उनकी बेटी के लिए काल बन गई। ससुराल वाले कार के बदले नकदी मांग रहे थे और इसी बात को लेकर मधुबाला के साथ मारपीट की जाती थी। परेशान होकर वह मायके आ गई थी, लेकिन ससुरालवालों के कहने पर लौट गई और वहां फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। मधुबाला ने सुसाइड नोट में जुल्म का पूरा विवरण दिया है। उधर, पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर का कहना है कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.