Move to Jagran APP

आइजीआइ एयरपोर्ट पर काठमांडू से आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर काठमांडू से दिल्ल

By Edited By: Published: Tue, 10 May 2016 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2016 07:00 PM (IST)
आइजीआइ एयरपोर्ट पर काठमांडू से  आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर काठमांडू से दिल्ली आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। ईधन कम होने के कारण विमान को आपात स्थिति में उतारा गया। विमान में कुल 169 यात्री सवार थे।

loksabha election banner

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि घटना सोमवार शाम की है। काठमांडू से जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू-259 ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। रास्ते में पायलट ने पाया कि विमान में ईधन काफी कम बचा है। पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से फ्लाइट को आइजीआइ एयरपोर्ट पर इमजरेंसी लैंडिंग कराने की इजाजत मांगी। उधर, इसकी जानकारी मिलने के बाद विमान में सवार यात्रियों सहित एयरपोर्ट अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई।

एटीसी अधिकारियों ने शाम करीब 6 बजे विमान को उतारने की स्वीकृति दे दी। इमरजेंसी घोषित कर रनवे के समीप दमकल कर्मी, एंबुलेंस सहित बचाव दल को तैनात कर दिया गया। पायलट ने शाम 6.5 बजे फ्लाइट को रनवे संख्या-11 पर सुरक्षित उतार यात्रियों को विमान से बाहर निकाला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। 6.11 बजे एयरपोर्ट से इमरजेंसी हटाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.