राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कोरोना वायरस स्वास्थ्य कर्मियों को भी लगातार चपेट में ले रहा है। दिल्ली में अब तक 13 स्वास्थ्य कर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इसमें तीन स्वास्थ्य कर्मी आरएमएल अस्पताल के शामिल हैं। वहीं विभिन्न अस्पतालों में काम करने वाले चार डॉक्टर भी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा सैंकड़ों स्वास्थ्य कर्मी अब तक संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना से रविवार को लोकनायक अस्पताल के एनेस्थीसिया विभाग के वरिष्ठ डॉ असीम गुप्ता की मौत हो गई थी। इसके पहले एम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ जितेंद्र नाथ पांडे के अलावा फोर्टिस हार्ट एस्कॉर्टस इंस्टीट्यूट अस्पताल के एक डॉक्टर और नेशनल हेल्थ रिर्सोस केंद्र में कार्यरत एक डॉक्टर की मौत कोरोना से हो चुकी है। यही नहीं एम्स के सफाई अधीक्षक सहित तीन कर्मचारियों की भी मौत कोरोना से हो चुकी है।

लोकनायक के सुश्रुट ट्रॉमा सेंटर में कार्यरत एक तकनीशियन व हिदू राव अस्पताल में भी दो कर्मियों की भी मौत हो चुकी है। वहीं आरएमएल अस्पताल में इस बीच दो लैब टेक्निीशियन सहित छह कर्मचारियों की मौत हुई है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार मरने वालों में तीन कर्मचारी पॉजिटिव थे, जबकि तीन अन्य संदिग्ध मरीज थे।

Edited By: Jagran