Move to Jagran APP

Delhi: BJP युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की 1 माह की बेटी का अपहरण, बच्ची को मंदिर में छोड़कर बदमाश हुए फरार

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वासु रुखड़ की एक माह की बेटी का बाइक सवार दो बदमाशों ने अपहरण कर लिया। घटना झंडेवालान के समीप शाम पांच बजे की है। पुलिस ने बच्ची को विजय नगर इलाके के एक मंदिर के पास से बरामद किया है।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 08 Feb 2023 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 09:50 PM (IST)
Delhi: BJP युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की 1 माह की बेटी का अपहरण, बच्ची को मंदिर में छोड़कर बदमाश हुए फरार
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वासु रुखड़ की एक माह की बेटी का हुआ अपहरण।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। झंडेवालान मंदिर में दर्शन करने पहुंची भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश के अध्यक्ष की पत्नी की गोद से एक माह की बच्ची का बाइक सवार दो बदमाशों ने अपहरण कर लिया। कंट्रोल रूम से काल मिलने के बाद आनन-फानन में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने बच्ची का फोटो सर्कुलेट कर सभी थानों को अलर्ट कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस की कई टीमें बच्ची की खोजबीन में लग गईं। करीब ढाई घंटे बाद पुलिस ने राहत की सांस ली, जब पता चला कि एक बच्ची मौरिस नगर इलाके के एक मंदिर की सीढिय़ों पर मिली। मामले में फिलहाल देश बंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के जरिये बदमाशों की पहचान कर रही है। जानकारी के अनुसार, मलकागंज के रहने वाले वासु रुखड़ भाजपा युवा मोर्चा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हैं। पत्नी मनजीत के अलावा एक माह की बेटी है।

जानें पूरा मामला

बुधवार शाम करीब सवा चार बजे मंजीत अपनी बच्ची को गोद में लेकर झंडेवालान मंदिर के दर्शन करने के लिए पहुंची थी। इस बीच दर्शन करने के बाद जब वह वापस घर जाने के लिए मंदिर से निकलीं तो कुछ ही दूरी पर पीछे से हेलमेट पहने बाइक सवार दो बदमाश आए। पीछे बैठे बदमाश ने उनके हाथों से बच्ची को छीन लिया। उन्होंने बदमाशों का काफी दूर तक पीछा भी किया, लेकिन वह फरार हो गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। एक माह की बच्ची को दिनदहाड़े मां की गोद से छीन कर ले जाने की वारदात से हड़कंप मच गया। जिले के वरिष्ठ अधिकारी हरकत में आए और तुरंत कई टीमें बनाई गईं। आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई। ढाई घंटे के बाद पुलिस कंट्रोल रूम में मौरिस नगर थाना इलाके के विजय स्थित काली मंदिर की सीढिय़ों में एक बच्ची के मिलने की काल आई। देश बंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस तुरंत माता-पिता को लेकर वहां पहुंची तो उन्होंने बच्ची की पहचान कर ली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नहीं है किसी से दुश्मनी

शुुरुआती जांच में पुलिस को आंशका है कि बदमाश किसी और बच्चे का अपहरण करना चाहते थे। लेकिन उन्हाेंने किसी और के बच्चे का अपहरण कर लिया। वासु रुखड़ की किसी से दुश्मनी आदि भी नहीं है। इस मामले को लेकर फिलहाल पुलिस गहन जांच पड़ताल कर रही है। वहीं शाम को दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध मंदिर के पास हुई इस घटना से दिल्ली पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े कर दिए है। मंदिर परिसर के आसपास पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। 

यह भी पढ़ें- Delhi: 55 लाख नहीं चुकाने पर कारोबारी का हुआ अपहरण; किराए की टैक्सी में बंधक बनाकर कश्मीर ले जाने की थी तैयारी

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: छह वर्षीय बच्ची की अपहरण के बाद हत्या, आरोपित गिरफ्तार; परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.