नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप में 18 जून मंगलवार को इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के बीच होने वाले मैच की टिकट नहीं बिकने पर आयोजनकर्ताओं की चिंता बढ़ गई है। मैच शुरू होने के एक घंटे पहले तक पूरी टिकटें नहीं बिकने पर क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के ट्विटर हैंडल पर लोगों से टिकटें खरीदने की अपील की गई है। इसमें बताया गया है कि क्रिकेट फैंस कहां से आसानी से टिकट खरीद सकते हैं। बता दें कि रविवार को हुए भारत पाकिस्‍तान के बीच मैच की टिकटें कुछ ही देर में बिक गई थीं। जबकि, इस मैच की पूरी टिकटें दोपहर दो बजे तक नहीं बिक सकी हैं।

ICC World Cup 2019: लगातार हार के बाद हामिद हसन बोले, यह आखिरी वर्ल्‍ड कप लेकिन हम लड़ते रहेंगे 

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप का 24वां मैच इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान  (England vs Afghanistan) के बीच ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच की ज्‍यादातर टिकटें मैच शुरू होने के एक घंटे पहले तक नहीं बिक सकीं। दोपहर दो बजे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के ट्विटर हैंडल पर आयोजनकर्ताओं ने पोस्‍ट शेयर कर फैंस से टिकट खरीदने की अपील की है। इस पोस्‍ट में लिखा गया है कि इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के बीच होने वाले मैच की कुछ टिकट बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं। पोस्‍ट के जरिए बताया गया है कि क्रिकेट फैंस इन टिकटों को ऑनलाइन खरीद सकते हैं या फिर ओर्ल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर टिकट बॉक्‍स काउंटर से भी खरीदा जा सकता है। टिकट बिक्री को लेकर विश्‍व कप आयोजनकर्ता कम मौकों पर ही टिकट बिक्री को लेकर इस तरह की सोशल मीडिया पोस्‍ट करते हैं।

जानकारों का मानना है कि लगातार चार मैच हार चुकी अफगानिस्‍तान की टीम इंग्‍लैंड के आगे बेहद कमजोर है। ऐसे में इंग्‍लैंड का जीतना तय मानते हुए फैंस इस मैच की टिकट खरीदकर अपना पैसा बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। जबकि मौसम के कारण बाधित हो रहे मैचों की वजह से भी फैंस टिकट खरीदने से बच रहे हैं। जानकारों का मानना है कि इन्‍हीं सब वजहों के कारण इस मैच की टिकटों की बिक्री पर भी फर्क पड़ा है। यही कारण है कि क्रिकेट वर्ल्‍ड कप आयोजनकर्ता आईसीसी को क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के ट्विटर हैंडल से टिकटों को लेकर ट्वीट करना पड़ा है।

यहां पर बता दें कि रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मैच की टिकटें बिक्री शुरू होने के कुछ देर बार ही बिक गईं। नतीजतन टिकटें आउट ऑफ स्‍टॉक हो गईं। 20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले गए भारत पाक के मैच टिकट खरीदने वाले लोगों ने टिकटों को रीसेल (दोबारा बिक्री) कर भारी मुनाफा कमाया था। रीसेल करने वाली वेबसाइट वियागोगो डॉट कॉम के अनुसार उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए थे। ब्रॉन्ज और सिल्वर कैटेगरी के टिकट 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये कीमत में बेचे गए थे। शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट उपलब्ध थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक रखी गई थी। 

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad