नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 में विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच पांच जून को खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे दोनों टीमों के बीच माहौल गरमा सकता है। रबादा ने कहा है कि विराट कोहली 'नासमझ' हैं। रबादा ने आइपीएल के इस सीजन में बैंगलोर और दिल्ली के बीच खेले गए एक मैच का जिक्र करते हुए विराट को नामसझ करार दिया। 

रबादा ने कहा कि उस मैच के दौरान उनकी विराट के साथ जुबानी जंग हुई थी, लेकिन विराट ने जिस तरह का व्यवहार किया था वो समझ से काफी परे था। जब विराट को कोई कुछ कहता है तो उन्हें काफी गुस्सा आता है जो नासमझी है। रबादा ने उस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं उस वक्त गेम की रणनीति के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने मेरी गेंद पर चौका लगाया और फिर कुछ बोला। इसके बाद जब मैंने उन्हें जबाव दिया तो वो गुस्सा हो गए जो मेरी समझ में नहीं आया। शायद वो इस तरह का बर्ताव इस वजह से करते हैं क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलती है। हालांकि मेरे हिसाब से ये काफी अपरिपक्व बर्ताव है। विराट एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन वो अपने खिलाफ कुछ सुन नहीं सकते हैं। 

रबादा ने कहा कि उन्हें भी जुबानी जंग से फायदा मिलता है। वैसे रबादा ने कहा कि विराट से सिर्फ उनकी ये जुबानी जंग थी और इस तरह की घटना से मेरा ध्यान नहीं भटकता है। इस तरह की बातें मुझे और अच्छी गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित करता है। रबादा ने आगे बताया कि विराट के साथ जो उनकी झड़प हुई थी वो किस्सा उनकी टीम के होटल लौटने तक उनके दिमाग में चलता रहा। मैं सोच रहा था कि क्या इस गुस्से की वजह से ही विराट इतने बड़े खिलाड़ी बने। बस से होटल जाने के दौरान मैं खुद से ये सवाल पूछ रहा था कि क्या वो वाकई गुस्से में थे। वो हमेशा मैदान पर गुस्से में दिखते हैं। फिर मैंने ये भी सोचा कि मुझे किस बात पर सबसे ज्यादा गुस्सा आता है। आपको बता दें कि प्रोटियाज का इस विश्व कप में आगाज अच्छा नहीं रहा था और उसे इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। अब दक्षिण अफ्रीका को अपना अगला मैच दो जून को बांग्लादेश के खिलाफ ओवर में खेलना है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप