नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदाबा रहा है। अब तक वह पांच बार चैंपियन बन चुकी है। छठी बार वे एक बार फिर यह काम कर सकते हैं। इस बात को हककीत बनाने में कुछ खिलाड़ी का अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है। हालांकि, टीम बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। कुछ भी ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हालात में कम नहीं आंका जा सकता। अब तो टीम के साथ डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी जुड़ चुके हैं। टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकले दम पर मैच जीता सकते हैं। आइए जानते हैं, इनके बारे में...

1. डेविड वॉर्नर
बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से वापस लौटे डेविड वॉर्नर काफी खतरनाक नजर आ रहे हैं। आइपीएल (IPL) उन्होंने अपनी ताकत अहसास सबको करा दिया। वह आइपीएल के इस सीजन में 692 रन बनाकर पर्पल कैप पर कब्जा जताया है। उनका हलिया प्रदर्शन देखें, तो उनका रोकना नामुमकिन नजर आ रहा है। वॉर्नर से टीम को शानदार शुरूआत की उम्मीद होगी। वॉर्नर ने अब तक खेले 106 वनडे मैचों में 43 की औसत से 4343 रन बना चुके हैं। वॉर्नर की मौजूदगी से ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।

2.स्टीव स्मिथ
डेविड वॉर्नर के साथ स्टीव स्मिथ ने टीम में वापसी की है। पिछले विश्व कप में भारत के खिलाफ 105 रन की पारी कोई भी नहीं भूल सकता। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। इस बार उनसे टीम को वही उम्मीद है। स्मिथ वनडे के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अबतक खेले 108 मैचों में 41.84 की औसत से 3431 रन बना चुके हैं। स्मिथ के वापसी ऑस्ट्रेलियाई टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है।

3.मिचेल स्टॉर्क
इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। इसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आराम से उठा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास मिचेल स्टॉर्क जैसा अनुभवी गेंदबाज है। हम उनकी काबिलियत को इस तरीके से जान सकते हैं कि वह पिछले वर्ल्‍डकप में 22 विकेटों के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। इस बार भी उनसे कुछ ऐसी उम्मीद है। हालांकि, पिछले चार उनके लिए अच्छा नहीं गुजरा। वह लगातार अपने फिटनेस से परेशान नजर आ रहे हैं। फिर भी 140 की रफ्तार से किसी भी बल्लेबाज की बत्ती गुल कर सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh