मेलबर्न, एएनआइ। ICC Cricket World Cup 2019: शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 का चौथा लीग मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट से बाजी मारी, जिसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की अहम भूमिका रही। डेविड वार्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 89 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई लेकिन टीम के सहायक कोच और कंगारू टीम को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बना चुके रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वार्नर ये बेस्ट फॉर्म नहीं है।

एक साल के बैन के बाद 15 महीने के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे डेविड वार्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 114 गेंदों में 89 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे। इस दौरान वार्नर का स्ट्राइकरेट 78 के आसपास था। ऐसे में टीम के असिस्टेंट कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है, "उसने शुरुआत में स्ट्रगल किया लेकिन, काम को अंजाम दिया। वार्नर की बल्लेबाजी में वो धार देखने को नहीं मिली जो अक्सर देखी जाती है।" 

पोंटिंग ने आगे कहा, "हमने पिछले कई हफ्तों में नेट्स में काफी अभ्यास किया लेकिन एक अभ्यास मैच को डेविड वार्नर ने मिस किया जिसकी वजह से वे थोड़े असहज नज़र आए।" सहायक कोच पोंटिंग का मानना है कि डेविड वार्नर को जैसे-जैसे समय मिलेगा वे अपने खेल में निखार लाएंगे। कमबैक मैच में वार्नर ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वो कई मौकों पर खुलकर नहीं खेल पाए। 

डेविड वार्नर के साथ पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप में कमबैक किया। डेविड वार्नर ने फिर भी स्कोर किया लेकिन स्टीव स्मिथ खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में स्मिथ शतक ठोक चुके हैं। स्मिथ को लेकर पोंटिंग ने कहा, "हम सब जानते हैं कि वे कितने प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। जब ग्राउंड में बड़ा मैच होगा तो इन दोनों खिलाड़ियों पर दबाव होगा क्योंकि उस दौरान ऑस्ट्रेलिया और विपक्षी टीमों के दर्शक मैच देखने पहुंचेंगे।"

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur