Move to Jagran APP

World Cup 2019: रोहित, विराट, धवन व धौनी नहीं इस बल्लेबाज ने प्रैक्टिस में मचा दिया धमाल, बनाए सबसे ज्यादा रन

World Cup 2019 न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलकर इस भारतीय ऑलराउंडर ने टीम इंडिया की लाज बचाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:53 PM (IST)
World Cup 2019: रोहित, विराट, धवन व धौनी नहीं इस बल्लेबाज ने प्रैक्टिस में मचा दिया धमाल, बनाए सबसे ज्यादा रन
World Cup 2019: रोहित, विराट, धवन व धौनी नहीं इस बल्लेबाज ने प्रैक्टिस में मचा दिया धमाल, बनाए सबसे ज्यादा रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड दौरे पर है और टीम इंडिया ने यहां पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कप्तान विराट के ये फैसला उनके हक में नहीं रहा। टीम के सारे स्टार बल्लेबाज इस मैच में फ्लॉप रहे और टीम इंडिया 50 ओवर के मैच में 39.2 ओवर में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने निराश किया, लेकिन टीम के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस मैच में अपने बल्ले की बाजीगरी दिखाई और अर्धशतक लगा दिया। जडेजा की इस अहम पारी के दम पर टीम का स्कोर यहां तक पहुंचा। 

loksabha election banner

जडेजा की अर्धशतकीय पारी ने बचाई भारत की लाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने एक वक्त पर 81 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम शायद ही 150 के आंकड़े तक पहुंच पाएगी, लेकिन जडेजा की दिलेरी भरी पारी के दम पर टीम इंडिया का स्कोर 150 के पार पहुंच गया। उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने छह चौके व दो छक्के भी लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 108.00 का रहा। जडेजा को फर्ग्युसन ने मार्टिन गप्टिल के हाथों कैच करवा दिया। जडेजा को टीम में स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है और इस मैच में उन्होंने दिखा दिया कि जरूरत पड़ने पर वो अपने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान कर सकते हैं। 

इस मुकाबले में भारतीय टीम के शुरुआत बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे और अपना विकेट सस्ते में गंवाते दिखे। जडेजा के बाद भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 30 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया तो जेम्स नीशम ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.