Move to Jagran APP

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज के पास है विराट कोहली को काबू में करने का फॉर्मूला

World Cup 2019 कीवी टीम के इस तेज गेंदबाज ने विराट को काबू में करने का फॉर्मूला खोज लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 08:59 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 11:25 AM (IST)
World Cup 2019: न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज के पास है विराट कोहली को काबू में करने का फॉर्मूला
World Cup 2019: न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज के पास है विराट कोहली को काबू में करने का फॉर्मूला

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 विश्व कप की शुरुआत हो चुकी है और इससे पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया को हरा चुकी न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच एक जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम को हराने में टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बड़ी भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 13 जून को नॉटिंघम में खेलना है। बोल्ट ने इस मैच के पहले ही विराट कोहली के विकेट से सबसे महत्वपूर्ण करार दिया।

loksabha election banner

बोल्ट ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को विकेट पर सेट होने से पहले ही आउट करना होगा। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि वो इस टूर्नामेंट में यहां के कंडीशन का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं और क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज को परेशान करें। उन्होंने कहा कि विराट जैसे शानदार बल्लेबाज के खिलाफ आपको आक्रामकता बनाए रखनी होगी। उन्हें जल्द से जल्द आउट करना होगा क्योंकि वो कम से कम गलती करते हैं। वो आसानी से अपना विकेट नहीं देते। उन्हें आउट करने के लिए सबसे जरूरी ये है कि अच्छी शुरुआत की जाए और उन्हें शुरू से ही दबाव में रखा जाए। हमें इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि वो शुरू से ही दबाव में हों और उन्हें अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाए। 

विराट के अलावा बोल्ट ने इस वक्त दुनिया के कुछ अन्य खतरनाक बल्ल्बाजों जैसे स्मिथ, वार्नर व जो रूट के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा ये सभी बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं पर ये मेरे लिए कहना ठीक नहीं होगा कि कौन बेस्ट है। वनडे में चीजें बल्लेबाजों के अनुरूप होती है और उनके पास पॉवरप्ले में दो नई गेंदें होती हैं। गेंदबाजी के नजरिए से देखा जाए तो आप को आक्रामक रहना होगा और उन इन खिलाड़ियों को आउट करना होगा क्योंकि ये शानदार खिलाड़ी हैं। इन बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा।

बोल्ट के मुताबिक इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही सभी टीमें मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी विश्व कप का खिताब जीत सकता है। इंग्लैंड की टीम को अपने कंडीशन के बारे में ज्यादा पता है लेकिन विश्व कप में भारत व कंगारू टीम भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसके लिए जरूरी ये है कि शुरुआत अच्छी की जाए। दुनिया के बेस्ट क्रिकेटरों के लिए ये टूर्नामेंट काफी रोमांचक होने वाला है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.