Move to Jagran APP

World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी इस बल्लेबाज के हेल्मेट पर, हो सकता था बड़ा हादसा

World Cup 2019 जोफ्रा आर्चर की एक गेंद इस बल्लेबाज के हेल्मेट पर जा लगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 09:37 PM (IST)
World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी इस बल्लेबाज के हेल्मेट पर, हो सकता था बड़ा हादसा
World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी इस बल्लेबाज के हेल्मेट पर, हो सकता था बड़ा हादसा

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 इस विश्व कप के पहले ही मैच में एक बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो पाया। दरअसल विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गेंद दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला के हेल्मेट पर जा लगी। ये हादसा दूसरी पारी के चौथे ओवर में हुआ जब जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे। आर्चर की एक बाउंसर हाशिम अमला के हेल्मेट से जाकर टकराई। इस भयानक पल से सब सहम गए। ये जोफ्रा के इस ओवर की पांचवीं गेंद थी। 

loksabha election banner

हेल्मेट से गेंद टकराने के बाद हाशिम अमला रुक गए। उन्होंने हेल्मेट उतार दिया और पहले उसे देखा। उन्हे देखकर ऐसा लग रहा था कि उनके सर पर भी चोट लगी है। अमला की ये हालत देखकर सारे खिलाड़ी उनके पास आ गए। टीम के फीजियो भी वहां आए और उनकी जांच की। हालांकि बाद में अमला को ऐसा लगा कि वो बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे और वो पवेलियन वापस लौट गए। गनीमत बस इतनी रही कि गेंद उनकी गर्दन, सिर के पिछले हिस्से या फिर हेल्मेट के अंदर घुसते ही चोट पहुंचाने में असफल रही।

हाशिम अमला ने रिटायर हर्ट होकर चौथे ओवर में मैदान छोड़ा था, लेकिन वो एक बार फिर से बल्लेबाजी के लिए 32वें ओवर में क्रीज पर आ गए। जिस वक्त अमला रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौटे थे उस वक्त वो पांच रन बनाकर खेल रहे थे। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की और 50 ओवर में आठ विकेट पर 311 रन बनाए थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.