लंदन, प्रेट्र। ICC Cricket World Cup 2019 England vs Australia: पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के ग्रुप मैच में उतरेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद रहेगी।

क्रिकेट के मक्का लॉ‌र्ड्स पर होने वाला यह मैच वेसे भी खास है लेकिन पिछले मैच में इंग्लैंड की 20 रन से हार के बाद इसका रोमांच बढ़ गया है। हेडिंग्ले में जीत के लिए 233 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 212 रन पर ढेर हो गई थी। ग्रुप चरण में उसे पाकिस्तान ने भी हराया था लेकिन मेजबान टीम शीर्ष-चार में बनी हुई है और सेमीफाइनल में प्रवेश की प्रबल दावेदार है।

पहली बार विश्व कप जीतने की कोशिश में जुटी इंग्लैंड की टीम हालांकि अब कोई कोताही नहीं बरत सकती। उसे आगामी मैचों में ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से खेलना है। पिछले विश्व कप से पहले दौर में बाहर होने के बाद से इंग्लैंड विश्व रैंकिंग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर नंबर वन तक पहुंचा। उसने इन चार साल में दो बार वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया। उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ हालांकि बल्लेबाजों की मददगार पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए।

इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद जिन सबसे कठिन वनडे पिचों पर खेला है, उन पर पांच मैच गंवाए हैं। दूसरी ओर बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर 11 में से नौ मैच जीते हैं। पिछले दो मैचों में फिटनेस समस्या के कारण बाहर हुए जेसन रॉय की कमी इंग्लैंड को बुरी तरह खल रही है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में है। मिशेल स्टार्क ने विश्व कप में जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड) और मुहम्मद आमिर (पाकिस्तान) के बराबर 15 विकेट ले लिए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur